क्रोनोलॉजिकल फीड के 2 वर्जन का परीक्षण कर रहा है इंस्टाग्राम

Instagram is testing version 2 of the chronological feed
क्रोनोलॉजिकल फीड के 2 वर्जन का परीक्षण कर रहा है इंस्टाग्राम
फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म क्रोनोलॉजिकल फीड के 2 वर्जन का परीक्षण कर रहा है इंस्टाग्राम

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी का कहना है कि मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम क्रॉनोलोजिकल फीड के दो संस्करणों का परीक्षण कर रहा है और यह रिलीज विंडो के रूप में अगले साल की शुरूआत में लक्षित है। द वर्ज ने बताया कि शुक्रवार को एक प्रश्नोत्तर में, मोसेरी ने कहा कि क्रॉनोलोजिकल फीड का एक संस्करण यूजर्स को आपके पसंदीदा चुनने और वे क्रॉनोलोजिकल क्रम में शीर्ष पर दिखाई देंगे।

दूसरा यूजर्स को उन सभी लोगों की पोस्ट देखने देगा जिनका वे क्रॉनोलोजिकलक्रम में अनुसरण कर रहे हैं, हालांकि उन्होंने यह उल्लेख नहीं किया कि अनुशंसित पोस्ट को कैसे इंटरसेप्ट किया जाएगा।

जब एक अनुवर्ती प्रश्न ने मोसेरी से पूछा कि यह सुविधा कब दिखाई देगी, तो उन्होंने कहा कि यह बहुत लंबा नहीं होगा, और इंस्टाग्राम पहले से ही पसंदीदा विचार का परीक्षण कर रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्ण क्रॉनोलोजिकल मोड शीघ्र ही आ जाएगा। इस सप्ताह की शुरुआत में सीनेट की एक उप-समिति के समक्ष सुनवाई के दौरान, मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम अपने फीड के एक संस्करण पर काम कर रहा है जो यूजर्स के पोस्ट को क्रॉनोलोजिकल क्रम में दिखाएगा।

कंपनी का एल्गोरिथम सॉर्ट किया गया फीड, 2016 में पेश किया गया और फिर अनुशंसित पोस्ट को शामिल करने के लिए 2017 में अपडेट किया गया। यह यूजर्स द्वारा व्यापक रूप से नापसंद किया जाता है जो अपने पोस्ट और अपने दोस्तों की पोस्ट को समय पर सतह पर रखना पसंद करते हैं। वर्तमान फीड एआई का उपयोग यूजर्स की गतिविधि के आधार पर इंस्टाग्राम को अधिक वैयक्तिकृत फीड बनाने के लिए करता है। लेकिन यह आम तौर पर यूजर्स के एक विशाल समूह के बीच अलोकप्रिय बना हुआ है, भले ही कंपनी के दावे अन्यथा हों।

आईएएनएस

Created On :   11 Dec 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story