इंस्टाग्राम ने दिवाली फेस्टिव में लॉन्च किए नए स्टिकर और मल्टी-ऑथर स्टोरी

Instagram launches new stickers and multi-author stories for Diwali festival
इंस्टाग्राम ने दिवाली फेस्टिव में लॉन्च किए नए स्टिकर और मल्टी-ऑथर स्टोरी
बयान इंस्टाग्राम ने दिवाली फेस्टिव में लॉन्च किए नए स्टिकर और मल्टी-ऑथर स्टोरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टाग्राम ने दिवाली के मौके पर अपने यूजर्स को अपने दोस्तों और परिवार से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तीन नए स्टिकर्स लॉन्च किए। जब भी यूजर्स स्टिकर का यूज करके स्टोरीज पोस्ट करेंगे, ये उनके फॉलोवर्स को दिवाली स्पेशल मल्टी-ऑथर स्टोरी में भी दिखाई देंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, स्टिकर आज रात से दिखाई देंगे और मल्टी-ऑथर स्टोरी कल रात से लाइव होगी। ये स्टिकर्स हेसटैक शेयर योर लाइट नाम से इंस्टाग्राम के दिवाली फेस्टिव का हिस्सा हैं। इन्हें बेंगलुरु के एक इलस्ट्रेटर, म्यूरलिस्ट और पैटर्न डिजाइनर नीति के सहयोग से बनाया गया है।

स्टिकर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को केवल एक स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करना होगा और शीर्ष नेविगेशन बार से स्टिकर टूल का चयन करना होगा, जहां विशेष रुप से प्रदर्शित अनुभाग के तहत, तीन नए दिवाली थीम वाले स्टिकर दिखाई देंगे और फिर उसे एक कहानी पर रखेंगे। 

इससे पहले, इंस्टाग्राम ने घोषणा की थी कि अब सभी यूजर्स के पास इंस्टा स्टोरीज में इसके लिंक स्टिकर फीचर तक पहुंच है। वेरिफिकेशन स्टेटस या फॉलोवर्स की संख्या की परवाह किए बिना लिंक स्टिकर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। जब आप अपनी स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करते हैं, तो आप शीर्ष नेविगेशन बार से स्टिकर टूल का चयन करके इस सुविधा का यूज कर सकते हैं।

लिंक स्टिकर का चयन करने के बाद, आप अपना चुना हुआ लिंक जोड़ सकते हैं और फिर डन पर टैप कर सकते हैं। वहां से, आप स्टिकर को अपनी स्टोरी पर कहीं भी रख सकते हैं और अन्य रंग भिन्नताओं को देखने के लिए उस पर टैप कर सकते हैं।

नए अकाउंट और ऐसे अकाउंट जो बार-बार अभद्र भाषा और गलत सूचना जैसी चीजें को शेयर करते हैं, या अन्य कंटेंट जो इंस्टाग्राम के सामुदायिक कम्युनिटी दिशानिदेशरें का उल्लंघन करते है, उनके पास लिंक स्टिकर तक पहुंच नहीं होगी।

आईएएनएस

Created On :   1 Nov 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story