वीडियो पर डबल डाउन करेगा इंस्टाग्राम, 2022 में रील पर रहेगा फोकस

Instagram to double down on video, focus on reel in 2022: Report
वीडियो पर डबल डाउन करेगा इंस्टाग्राम, 2022 में रील पर रहेगा फोकस
रिपोर्ट वीडियो पर डबल डाउन करेगा इंस्टाग्राम, 2022 में रील पर रहेगा फोकस

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि उनका प्लेटफॉर्म वीडियो पर डबल डाउन करेगा और आगामी वर्ष में रीलों पर ध्यान केंद्रित करेगा। एनगैजेट ने बुधवार को सूचना दी, मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम हमारे सभी वीडियो प्रोडक्ट्स को रीलों के आसपास फोकस करेगा और उस प्रोडक्ट को विकसित करना जारी रखेगा।

मोसेरी ने कहा, हमें फिर से सोचना होगा कि इंस्टाग्राम क्या है क्योंकि दुनिया तेजी से बदल रही है और हमें इसके साथ बदलना होगा। इंस्टाग्राम हाल के महीनों में वीडियो को संभालने के तरीके में कुछ बदलाव कर रहा है। अक्टूबर में, इसने आईजीटीवी ब्रांड को मुख्य फीड में लंबे-फॉर्म वीडियो लाने के लिए बंद कर दिया। हालांकि, यूजर्स को पूरा वीडियो देखने के लिए रील्स पर टैप करना होगा।

क्रिएटर्स के लिए मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम अधिक मोनिटाइजेशन टूल पेश करेगा ताकि उन्हें जीवनयापन करने में मदद मिल सके। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम 2022 में मैसेजिंग और पारदर्शिता पर ध्यान केंद्रित करेगा।

उन्होंने कहा कि इस महीने की शुरूआत में मंच नियंत्रण पर अपने काम को दोगुना कर देगा। इंस्टाग्राम ने घोषणा की कि वह मार्च में पैरेंटल कंट्रोल को जोड़ देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रोनोलोजिकल फीड का एक वर्जन अगले साल भी वापस आएगा।

मोसेरी ने कुछ अपडेट्स को छुआ, जिन्हें इंस्टाग्राम ने इस साल यूजर्स को उनके अनुभव पर अधिक नियंत्रण देने के लिए केंद्रित किया। उन्होंने संवेदनशील कंटेंट नियंत्रण, सीधे संदेशों में छिपे हुए शब्दों और छिपे हुए शब्दों को छिपाने की क्षमता जैसी सुविधाओं पर प्रकाश डाला।

आईएएनएस

Created On :   29 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story