इंटेल ओपन-सोर्स आरआईएससी-वी प्रोसेसर में करेगा निवेश

Intel to invest in open-source RISC-V processor
इंटेल ओपन-सोर्स आरआईएससी-वी प्रोसेसर में करेगा निवेश
नई दिल्ली इंटेल ओपन-सोर्स आरआईएससी-वी प्रोसेसर में करेगा निवेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज इंटेल कॉर्पोरेशन ने प्रीमियर सदस्यता स्तर पर इसमें शामिल होने के लिए वैश्विक ओपन हार्डवेयर मानक संगठन आरआईएससी-वी इंटरनेशनल के साथ गठजोड़ किया है। यह कदम खुले आरआईएससी-वी आर्किटेक्चर के खुले सहयोग और समर्थन में इंटेल के रणनीतिक निवेश को प्रदर्शित करता है और इंटेल के साथ कई गहरी आरआईएससी-वी सदस्य भागीदारी को उजागर करता है। इंटेल फाउंड्री सर्विसेज (आईएफएस) के लिए ग्राहक समाधान इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष बॉब ब्रेनन आरआईएससी-वी निदेशक मंडल और तकनीकी संचालन समिति दोनों में शामिल होंगे।

ब्रेनन ने एक बयान में कहा, आरआईएससी-वी के विकास और अपनाने में तेजी लाने और चिप डिजाइनरों के लिए पूरी तरह से अनलॉकिंग मूल्य के लिए एक समृद्ध ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर पारिस्थितिकी तंत्र महत्वपूर्ण है। ब्रेनन ने कहा, इंटेल मुक्त और खुले आरआईएससी-वी निर्देश सेट आर्किटेक्चर  के विकास का समर्थन करने में प्रसन्न है। हम इंटेल प्रक्रिया प्रौद्योगिकियों के लिए आईपी को अनुकूलित करने के लिए तत्पर हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आरआईएससी-वी सभी प्रकार के कोर में आईएफएस सिलिकॉन पर एम्बेडेड से लेकर सबसे अच्छा उच्च प्रदर्शन चलाता है।

खुला आरआईएसवी-वी पारिस्थितिकी तंत्र खुले मॉड्यूलर बिल्डिंग ब्लॉक प्रदान करता है जो आधुनिक कंप्यूटिंग के लिए आवश्यक हैं। एक प्रमुख सदस्य के रूप में आरआईएससी-वी में शामिल होने में, इंटेल उद्योग हितधारकों के लिए आरआईएससी-वी पारिस्थितिकी तंत्र क्षमता का नेतृत्व और विस्तार कर रहा है। आरआईएससी-वी का खुला सहयोग मॉडल, सभी डोमेन और उद्योगों में डिजाइन की स्वतंत्रता के साथ, हार्डवेयर समुदाय और आरआईएससी-वी सदस्यों के लिए प्रौद्योगिकी नवाचार की सुविधा प्रदान करता है।

इंटेल के नियोजित निवेश और आरआईएससी-वी पर सहयोग खोलने की प्रतिबद्धता समग्र पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करेगी और आरआईएससी-वी के व्यावसायीकरण को बढ़ावा देगी। इस सहयोग के एक हिस्से के रूप में, इंटेल फाउंड्री सर्विसेज (आईएफएस) एक ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म को प्रायोजित करेगा, जो पूरे पारिस्थितिकी तंत्र, विश्वविद्यालयों और कंसोर्टिया के भागीदारों सहित प्रयोग में स्वतंत्रता की अनुमति देता है। आईएफएस रणनीति इंटेल प्रक्रिया प्रौद्योगिकियों के लिए अनुकूलित नेतृत्व बौद्धिक संपदा (आईपी) की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगी।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Feb 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story