सुविधा: Jio ने वाई-फाई कॉलिंग सर्विस लॉन्च की, फ्री में कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल

Jio launches Wi-Fi calling service, so can make voice and video calls for free
सुविधा: Jio ने वाई-फाई कॉलिंग सर्विस लॉन्च की, फ्री में कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल
सुविधा: Jio ने वाई-फाई कॉलिंग सर्विस लॉन्च की, फ्री में कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Reliance Jio (रिलायंस जियो) ने अपनी बहु-प्रतीक्षित वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ वाई-फाई सेवा पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हो गई है। इस फीचर के माध्यम से जियो ग्राहक वाई-फाई नेटवर्क पर वॉयस और वीडियो कॉल कर पाएंगे।

कंपनी का कहना है कि Jio वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को फेज के आधार पर 7 से 16 जनवरी के बीच सभी क्षेत्रों में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि वाई-फाई कॉलिंग सर्विस 150 हैंडसेट मॉडल को सपोर्ट करता है। Jio की इस सेवा का उपयोग करने लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में वाई-फाई कॉलिंग या वॉयस- ओवर वाई-फाई (VoWi-Fi) को एक्टिव करना होगा।

सेवा का परीक्षण
कंपनी ने कहा कि Jio वाई-फाई कॉलिंग सेवा जो अधिकतर हैंडसेट पर काम करती है यूजर्स को वाई फाई पर वीडियो कॉल की अनुमति देगी। यह सेवा मुफ्त में उपलब्ध होगी। Jio ने कहा कि कंपनी पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण कर रही है, जिससे कि लांच के समय हर ग्राहक को अच्‍छा अनुभव मिले।

बेहतर अनुभव 
कंपनी का कहना है कि Jio Wi-Fi- कॉलिंग के लिए ग्राहक किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। वॉयस और वीडियो कॉल आसानी से VoLTE और वाई-फाई के बीच स्विच हो सकेंगी जिससे कि एक बेहतर वॉयस/ वीडियो-कॉलिंग अनुभव मिल सके।

नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क
जिन यूजर्स के पास एक्टिव Jio टैरिफ प्लान है, वे वाई-फाई कॉलिंग सर्विस की मदद से वाई-फाई नेटवर्क को इस्तेमाल करके वॉयस कॉल कर पाएंगे। इसके लिए फोन को मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट होना जरूरी भी नहीं है। वाई-फाई नेटवर्क पर वॉयस कॉल के अलावा Jio सब्सक्राइबर्स वीडियो कॉल्स भी कर पाएंगे। इस सेवा के लिए कंपनी कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं ले रही है।  

Created On :   9 Jan 2020 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story