पासवर्ड चुराकर सेंद लगाने वाले मैलवेयर की संख्या 60 फीसी बढ़ी

Kaspersky finds 60 pc rise in users hit by password stealers
पासवर्ड चुराकर सेंद लगाने वाले मैलवेयर की संख्या 60 फीसी बढ़ी
पासवर्ड चुराकर सेंद लगाने वाले मैलवेयर की संख्या 60 फीसी बढ़ी
हाईलाइट
  • वैश्विक साइबर स्पेस कंपनी Kaspersky Lab के अनुसार
  • उपभोक्ताओं के डिजिटल डेटा को काटने के लिए डिज़ाइन किए गए मैलवेयर के उपयोग में इस वर्ष उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक साइबर स्पेस कंपनी Kaspersky Lab के अनुसार, उपभोक्ताओं के डिजिटल डेटा की कटाई करने के लिए डिजाइन किए गए मैलवेयर के उपयोग में इस वर्ष उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। एक बयान में कहा गया है कि 2018 की पहली छमाही में पासवर्ड चोरी करने वालों द्वारा लक्षित उपयोगकर्ताओं की संख्या छह लाख से बढ़कर होकर 9.4 लाख से अधिक हो गई।

यूजर्स की प्राइवेसी में सेंध लगाने के लिए साइबर क्रिमिनल के टूलकिट में पासवर्ड चुराने का एक बड़ा हथियार है। यह दुर्भावनापूर्ण प्रकार का सॉफ्टवेयर विभिन्न तरीकों का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं के वेब ब्राउजर से सीधे डेटा पकड़ लेता है। अक्सर, यह जानकारी संवेदनशील होती है और इसमें ऑनलाइन खातों के साथ-साथ वित्तीय जानकारी जैसे कि सहेजे गए पासवर्ड, ऑटोफिल डेटा और सहेजे गए भुगतान विवरण के विवरण शामिल होते हैं।

पिछले छह महीनों में, कास्परस्की ने यूरोप और एशिया में चोरी करने वालों द्वारा गतिविधि के उच्च स्तर का पता लगाया है। सबसे अधिक बार, मैलवेयर ने रूस, भारत, ब्राजील, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका में उपयोगकर्ताओं को लक्षित किया है। 40 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता Kaspersky प्रौद्योगिकियों द्वारा संरक्षित हैं। कंपनी दुनिया भर में 2.7 लाख कॉर्पोरेट ग्राहकों को सेवा देती है।

Created On :   25 July 2019 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story