टेक: क्वालकॉम ने पेश किए दो नए ऑडियो प्लेटफॉर्म

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका स्थित चिप निर्माता क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन साउंड तकनीक के समर्थन के साथ दो नए फीचर-पैक, अल्ट्रा-लो-पावर वायरलेस ऑडियो प्लेटफॉर्म- एस5 साउंड प्लेटफॉर्म और एस3 साउंड प्लेटफॉर्म की घोषणा की है। ये अनुकूलित प्लेटफॉर्म डुअल-मोड हैं, जो पारंपरिक ब्लूटूथ वायरलेस ऑडियो और लेटेस्ट एलई ऑडियो तकनीक मानक को मिलाते हैं।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के वॉयस, म्यूजिक एंड वियरेबल्स के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक, जेम्स चैपमैन ने एक बयान में कहा, इन छोटे प्लेटफार्मों में, हमने अपने अनुकूली सक्रिय नॉयस कैंसिलेशन को एक समर्पित हार्डवेयर ब्लॉक में एकीकृत किया है और परिणामस्वरूप श्रोता के ईयरबड में जो कुछ भी है, उसमें पर्याप्त नॉयस कैंसिलेशन सुधार ला रहे हैं।

नए प्लेटफॉर्म ऑडियो ओईएम को कई स्तरों पर डिवाइस अनुकूलन के लिए व्यापक लचीलापन प्रदान करते हैं, नए डिजाइन के अवसरों को अनलॉक करते हैं। उपयोगकर्ता के अनुभवों की विस्तृत श्रृंखला को एक उन्नत प्लेटफॉर्म आर्टेक्चर द्वारा रेखांकित किया गया है जो हमारी पिछली पीढ़ी के वायरलेस ऑडियो प्लेटफॉर्म की तुलना में दोहरी गणना क्षमता प्राप्त करता है।

जिसमें अल्ट्रा-लो-पावर प्रदर्शन से कोई समझौता नहीं होता है।क्वालकॉम एस5 और एस3 साउंड प्लेटफॉर्म 2022 की दूसरी छमाही में अपेक्षित व्यावसायिक उत्पादों वाले ग्राहकों के लिए नमूना ले रहे हैं।

आईएएनएस