माइक्रोसॉफ्ट एआर ग्लास के लिए स्नैपड्रैगन चिप बनाएगा क्वालकॉम

Qualcomm to make Snapdragon chip for Microsoft AR Glasses
माइक्रोसॉफ्ट एआर ग्लास के लिए स्नैपड्रैगन चिप बनाएगा क्वालकॉम
साझेदारी माइक्रोसॉफ्ट एआर ग्लास के लिए स्नैपड्रैगन चिप बनाएगा क्वालकॉम

डिजिटल डेस्क, लास वेगास।चिप-निर्माता क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्टने उपभोक्ता और उद्यम दोनों क्षेत्रों में ऑगमेंटिड रियलिटी (एआर) को अपनाने में तेजी लाने के लिए साझेदारी की है। कंपनियां एक नई, अनुकूलित स्नैपड्रैगन एआर चिप विकसित करने के लिए हाथ मिला रही हैं जो माइक्रोसॉफ्ट से भविष्य के एआर ग्लास को पावर देगी।

क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो एमोन ने कहा, हम घोषणा कर रहे हैं कि हम अगली पीढ़ी के लिए एक कस्टम ऑगमेंटिड रियलिटी स्नैपड्रैगन चिप विकसित कर रहे हैं, जो कि माइक्रोसॉफ्ट पारिस्थितिकी तंत्र के लिए पॉवर-एफीशियेंट और बहुत हल्के एआर ग्लास हैं।

उन्होंने मंगलवार को यहां क्वालकॉम के सीईएस 2022 के दौरान कहा, और हम दोनों कंपनियों से उस माइक्रोसॉफ्ट मेश प्लेटफॉर्म, और हाल ही में घोषित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन स्पेस एक्सआर डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म चिप प्लेटफॉर्म सॉ़फ्टवेयर में एकीकृत कर रहे हैं। स्नैपड्रैगन पूरी तरह से माइक्रोसॉफ्ट मेश में एकीकृत हो जाएगा और यह प्लेटफॉर्म अगली पीढ़ी के हल्के चश्मे के लिए उपलब्ध होगा।

क्वालकॉम की स्नैपड्रैगन 850 चिप पहले से ही 2019 से माइक्रोसॉफ्ट के होलो लेंस 2 हेडसेट को पावर देती है। स्नैपड्रैगन एक्सआर2 ओक्युलस क्वेस्ट 2 (एक मेटा उत्पाद) को शक्ति प्रदान करता है। माइक्रोसॉफ्ट के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट मिक्स्ड रियलिटी रूबेन कैबलेरो ने कहा, हमारा लक्ष्य मेटावर्स फ्यूचर को विकसित करने के लिए सामूहिक रूप से काम करने के लिए दूसरों को प्रेरित और सशक्त बनाना है। एक ऐसा भविष्य जो विश्वास और नवाचार पर आधारित है।

उन्होंने कहा, माइक्रोसॉफ्ट मेश जैसी सेवाओं के साथ, हम भौतिक और डिजिटल दुनिया को मिश्रित करने वाले पावर मेटावर्स को क्षमताओं का सबसे सुरक्षित और सबसे व्यापक सेट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आईएएनएस

Created On :   5 Jan 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story