रिलायंस जियो केबल सिस्टम मालदीव को सीधे भारत और सिंगापुर से जोड़ेगा

Reliance Jio Cable System will directly connect Maldives with India and Singapore
रिलायंस जियो केबल सिस्टम मालदीव को सीधे भारत और सिंगापुर से जोड़ेगा
बयान रिलायंस जियो केबल सिस्टम मालदीव को सीधे भारत और सिंगापुर से जोड़ेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस जियो ने सोमवार को कहा कि वह देश को भारत और सिंगापुर से जोड़ने के लिए अगली पीढ़ी के भारत-एशिया-एक्सप्रेस (आईएएक्स) अंडरसी केबल सिस्टम को मालदीव में उतारेगी। जियो आईएएक्स प्रणाली मुंबई में उत्पन्न होती है और भारत, मलेशिया और थाईलैंड में अतिरिक्त लैंडिंग सहित शाखाओं के साथ सीधे सिंगापुर से जुड़ती है।

भारत-यूरोप-एक्सप्रेस (आईईएक्स) प्रणाली मुंबई को मिलान से जोड़ती है, सवोना, इटली में उतरती है, और मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका और भूमध्य सागर में अतिरिक्त लैंडिंग शामिल है।

आईएएक्स के 2023 के अंत में सेवा के लिए तैयार होने की उम्मीद है जबकि आईईएक्स 2024 के मध्य में सेवा के लिए तैयार हो जाएगा। मालदीव के आर्थिक विकास मंत्री फैयाज इस्माइल ने कहा, आर्थिक विकास के अलावा, यह पूरे मालदीव में हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस के माध्यम से सामाजिक विकास को गति देगा, जिससे हमें समान विकास प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

मल्टी-टेराबिट और हाई-स्पीड आईएएक्स सिस्टम मालदीव में हुलहुमले को सीधे भारत और सिंगापुर के प्रमुख इंटरनेट हब से जोड़ेगा। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमन ने कहा, आईएएक्स न केवल मालदीव को दुनिया के कंटेंट हब से जोड़ेगा, बल्कि यह मालदीव सरकार द्वारा शुरू की जा रही नई पहलों से अपेक्षित डेटा मांग में विस्फोटक वृद्धि का भी समर्थन करेगा।

हाई-स्पीड सिस्टम 16,000 किमी से अधिक 100 जीबी/एस की स्पीड पर 200 टीबी/एस से अधिक क्षमता प्रदान करेगा। रिलायंस जियो ने कहा कि आईईएक्स और आईएक्स मिलकर इस दशक में दूरसंचार अवसंरचना में सबसे महत्वपूर्ण विकासों में से एक होंगे, जो भारत, यूरोप को दक्षिण पूर्व एशिया और अब मालदीव से जोड़ेंगे।

आईएएनएस

Created On :   21 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story