सैमसंग दूसरी तिमाही में लैटिन अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में सबसे आगे

Samsung leads the Latin American smartphone market in the second quarter
सैमसंग दूसरी तिमाही में लैटिन अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में सबसे आगे
Report सैमसंग दूसरी तिमाही में लैटिन अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में सबसे आगे

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स दूसरी तिमाही में लैटिन अमेरिका में बड़े स्मार्टफोन विक्रेता रहा है, हालांकि इसकी बाजार हिस्सेदारी एक साल पहले घटी थी, वहीं अब बढ़ी है। मार्केट ट्रैकर काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, सैमसंग ने अप्रैल-जून की अवधि में लैटिन अमेरिका में स्मार्टफोन शिपमेंट का 37.3 प्रतिशत प्रतिनिधित्व किया है।

हालांकि, इसकी दूसरी तिमाही में बाजार हिस्सेदारी एक साल पहले के 42.5 प्रतिशत से कम थी। काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक प्रमुख विश्लेषक टीना लू ने कहा, सैमसंग अपने वियतनाम कारखाने से संबंधित बाधाओं के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुआ था। ब्राजील के विनिर्माण में भी आपूर्ति के मुद्दे थे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज मेक्सिको और पेरू को छोड़कर प्रमुख लैटिन अमेरिकी देशों में अग्रणी ब्रांड था, जहां कंपनी क्रमश: मोटोरोला और श्याओमी से पीछे थी।

मोटोरोला दूसरी तिमाही में लैटिन अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में 22.3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ उपविजेता रहा। इसके बाद शाओमी ने अपनी बाजार हिस्सेदारी को एक साल पहले के 4.9 प्रतिशत से बढ़ाकर 11.4 प्रतिशत पर आ गई है।

जेडटीई 4.4 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर और उसके बाद एप्पल 3.8 प्रतिशत के साथ आया। दक्षिण कोरिया का एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, जिसने अपने घाटे वाले मोबाइल व्यवसाय को समाप्त कर दिया, ब्राजील और अर्जेंटीना में नंबर 3 ब्रांड था, लेकिन शीर्ष पांच में रहने में विफल रहा।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा, एलजी की अभी भी कुछ मांग है, लेकिन सैमसंग, मोटोरोला, जेडटीई और अन्य तेजी हासिल कर रहे हैं। बाजार शोधकर्ता ने कहा कि लैटिन अमेरिका में स्मार्टफोन शिपमेंट में एक साल पहले की तुलना में 41.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, लेकिन पहली तिमाही की तुलना में 6.5 प्रतिशत की गिरावट आई है।

आईएएनएस

Created On :   19 Aug 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story