घोषणा : ट्विटर ऑडियो क्रिएटर्स के लिए पॉडकास्ट को अपने प्लेटफॉर्म पर लाया

August 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर पॉडकास्ट लाने की घोषणा की है, उन्हें ऑडियो क्रिएटर्स के लिए अपने नए पुन: डिजाइन किए गए स्पेस टैब के हिस्से के रूप में एकीकृत किया है। ट्विटर ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि पोडकास्ट के अतिरिक्त स्पेस टैब अब आईओएस और एंड्रॉइड पर अंग्रेजी बोलने वाले दर्शकों के एक ग्रुप के लिए विजिबल होगा।

कंपनी ने कहा, हम जानते हैं कि कुछ चर्चाओं के लिए 280 से अधिक कैरेक्टर्स की आवश्यकता होती है और लोगों को उन विचारों, कंटेंट और क्रिएटर्य के करीब लाना, जिन्हें वे जानते हैं, ट्विटर की कोशिश है।

रीडिजाइन ऐसा हब पेश करता है जो समाचार, संगीत, खेल और अधिक जैसे विशिष्ट विषयों द्वारा ऑडियो कंटेंट को एक साथ समूहित करता है। रीडिजाइन स्टेशन नामक यूजर्स के लिए व्यक्तिगत हब पेश करता है। ट्विटर ने कहा, पॉडकास्ट को स्पेस में एकीकृत करना, जहां ट्विटर पर ऑडियो बातचीत होती है, यह एक और तरीका है जिससे हम ऑडियो क्रिएटर्स में निवेश करना जारी रख रहे हैं।

कंपनी के अनुसार, ट्विटर के श्रोता उन विषयों पर चर्चा करते हुए लाइव और रिकॉर्ड किए गए स्पेस के अधिक व्यक्तिगत चयन को आसानी से एक्सेस कर पाएंगे जो उनके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं। नए हब में दुनिया भर के सबसे लोकप्रिय और आकर्षक पॉडकास्ट भी होंगे। ट्विटर के आंतरिक शोध से संकेत मिलता है कि अमेरिका में मंच का उपयोग करने वाले 45 प्रतिशत लोग मासिक रूप से पॉडकास्ट भी सुनते हैं।

कंपनी ने कहा, उदाहरण के लिए, यदि कोई नियमित रूप से ट्विटर पर वोक्स कंटेंट के साथ बातचीत करता है, तो वे शायद स्पेस हब में वोक्स पॉडकास्ट देखेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.