comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Upcoming Features: WhatsApp ला रहा है ये खास फीचर्स, जानें इनके बारे में

Upcoming Features: WhatsApp ला रहा है ये खास फीचर्स, जानें इनके बारे में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए समय- समय पर नए अपडेट और फीचर्स देता है। Facebook (फेसबुक) के स्वामित्व वाले WhatsApp अपने लेटेस्ट फीचर्स और आसान यूज के लिए दुनियाभर में लोकप्रिय ऐप है। WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एनीमेटेड स्टीकर्स, क्यूआर कोड्स, डार्क मोड फॉर वेब एंड डेस्कटॉप आदि फीचर्स को जारी किया है। खबर है कि जल्द ही कंपनी अपने ग्राहकों को कुछ नए फीचर्स उपलब्ध कराने वाली है। 

WhatsApp पर आने वाले फीचर्स में एक्सपायरिंग मैसेज, सर्च ऑन वेब, म्यूट चैट, लेटेस्ट इमोजी, मल्टी डिवाइस सपोर्ट/ लिंक्ड डिवाइस स्टोरेज कंट्रोल आदि शामिल हैं। इन फीचर्स के लिए यूजर्स को जल्द ही रोलआउट ​किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में...

Netflix अब हिंदी में होगा उपलब्ध, जानें कैसे करें हिंदी इंटरफेस सेटिंग

Multi-device support
WhatsApp पिछले कुछ समय से अपने मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रही है। WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप का ये आगामी फीचर फिलहाल अंडर डेवलपमेंट स्टेज में है लेकिन उम्मीद है की इस फीचर को आगमी बीटा रिलीज के साथ जारी किया जा सकता है।

Expiring messages
WhatsApp जल्द ही Expiring messages के नाम से एक फीचर को रोलआउट करेगा। इस फीचर पर लंबे समय से काम किया जा रहा है। इस खास फीचर के माध्यम से चैट्स में एक निश्चित समय के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे। यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार इस फीचर को ऑन या ऑफ कर पाएंगे। ग्रुप चैट्स में यह फीचर सिर्फ एडमिन के लिए ही होगा। 

Storage control
WABetaInfo के अनुसा, WhatsApp यूजर्स को स्टोरेज ऑप्शन में ज्यादा कंट्रोल देने की तैयारी में है। बता दें कि वर्तमान में व्हाट्सएप में जो भी रिसीव होता है वो यूजर के डिवाइस में एक फोल्डर में स्टोर होता जाता है, ऐसे में यदि कुछ डिलीट करना हो तो यूजर को हर मैसेज को एक-एक कर सिलेक्ट करना पड़ता है। एक-साथ कई मैसेज डिलीट करने हो तो या तो एक-एक कर सिलेक्ट करना पड़ता है या फिर पूरे फोल्डर को एक ही बार में डिलीट करने का विकल्प बचता है। नए फीचर के बाद यह समस्या खत्म हो जाएगी।

भारत सरकार ने Mi Browser Pro और Baidu को बैन किया, शाओमी ने कहा- उचित कदम उठाएंगे

Search on web
व्हाट्सऐप का ये फीचर हाल ही स्पेन, ब्राजील, ब्रिटेन समेत कई दूसरे देशों में रोलआउट किया गया है। कंपनी ने इस खास फीचर को इसलिए पेश किया है ताकि झूठी और गलत खबरों को फैलने से रोका जा सके। इसमें फॉरवर्डेड मैसेज के ऊपर अब एक मैग्निफाइंग ग्लास आइकन दिया गया है। इस आइकन पर टैप करने से यूजर्स वेब पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, जहां वे मैसेज चेक और वेरिफाई कर सकते हैं। भारत में इसे जल्द लॉन्च होने की संभावना है।

Mute Chat
WhatsApp पर अभी किसी भी चैट्स में 8 घंटे, एक हफ्ते और एक साल की टाइम लिमिट मिलती है, लेकिन व्हाट्सऐप के इस फीचर की मदद से यूजर्स हमेशा के लिए चैट्स को म्यूट कर सकते हैं। Always म्यूट ऑप्शन के जरिए यूजर्स को एक साल के लिए चैट्स को म्यूट करने का ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।

Latest Emoji
WhatsApp में इमोजी बहुत समय से दी जा रही है, लेकिन भारत में वॉट्सऐप पर 138 नए इमोजी के लिए सपोर्ट लेकर आ सकता है। लेटेस्ट अपडेट के साथ ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर अवेलेबल है।

कमेंट करें
iDXt2
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।