दैनिक भास्कर हिंदी: New Update: WhatsApp ला रहा है ये शानदार फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अनुभव

June 25th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। Android (ऐंड्रॉयड) और iOS (आईओएस) वाले स्मार्टफोन पर यह काम करता है। इन यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए कंपनी लगातार नए अपडेट देती आई है। वहीं अब खबर है कि कंपनी अब व्हाट्सएप के चैटिंग फीचर में बड़ा बदलाव करने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के रोलआउट होते ही व्हाट्सएप का डिजाइन और लुक दोनों बदल जाएगा।

Facebook (फेसबुक) की स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के इस नए फीचर पर फिलहाल कंपनी काम कर रही है। दरअसल, कंपनी व्हाट्सएप के डार्क मोड के लिए नया बबल कलर टेस्ट कर रही है। इस नए कलर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में WABetaInfo ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। 

Google ने यूजर्स का कम डेटा रखने के लिए प्राइवेसी सेटिंग में किया बदलाव

WABetaInfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर नए फीचर के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। इस फीचर के iOS वर्जन का स्क्रीनशॉट ब्लॉग के साथ पोस्ट किया गया है। इसमें बताया गया है कि, जब यूजर डार्क मोड को एक्टिव करेंगे तो आउटगोइंग बबल का कलर बदल जाएगा।

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप का यह नया फीचर दोनों ही प्लेटफॉर्म्स Android और iOS के लिए आएगा। हालांकि इसे कब तक रिलीजल किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। 

एनिमेटेड स्टिकर
इसके अलावा व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में एनिमेटेड स्टिकर को भी स्पॉट किया गया है। WABetainfo की रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है। जिसमें बताया है कि  व्हाट्सएप एनिमेटेड स्टीकर्स सपोर्ट व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.20.194.7 में और WhatsApp iOS के बीटा वर्जन 2.20.70.26 में उपलब्ध है। यानी कि व्हाट्सएप बीटा वर्जन में इस नए एनिमेटेड स्टीकर की टेस्टिंग कर रही है।

WWDC 2020: Apple ने पेश किया watchOS 7 और iOS 14, मिलेंगे ये फीचर्स

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एनिमेटेड स्टीकर्स फीचर तीन भाग में विभाजित किया गया है। व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा अपडेट में अगर यूजर इन स्टीकर्स को देख पाएंगे तो वह इन्हें सेव कर स्टीकर्स भेज और फॉरवर्ड भी कर सकते हैं। वहीं यूजर थर्ड पार्टी स्टोर्स के जरिए एनिमेटेड स्टीकर्स को इंपोर्ट कर सकेंगे और यूजर को व्हाट्सएप स्टोर से भी एनिमेटेड स्टीकर्स को डाउनलोड करने का विकल्प भी मिलेगा।

खबरें और भी हैं...