सुविधा: व्हाट्सएप पर अब चैट में मैसेज को पिन भी कर सकते हैं

व्हाट्सएप पर अब चैट में मैसेज को पिन भी कर सकते हैं
इमेज और इमोजी सहित किसी मैसेज को पिन करने की सुविधा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने चैट में टेक्स्ट, पोल, इमेज और इमोजी सहित किसी मैसेज को पिन करने की सुविधा लॉन्च की है - एक समय में केवल एक चैट को। यह फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है। पिन किए गए मैसेज से समूह या किसी व्यक्तिगत चैट में महत्वपूर्ण संदेशों को आसानी से हाइलाइट कर सकते हैं। “यह यूजरों का समय बचाने में मदद करता है ताकि वे समय पर मैसेज अधिक आसानी से खोज सकें। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, सभी संदेश प्रकार जैसे टेक्स्ट, पोल, छवि, इमोजी और बहुत कुछ को पिन किया जा सकता है और वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

किसी संदेश को 'पिन' करने के लिए, आप संदेश पर देर तक प्रेस कर सकते हैं, और संदर्भ मेनू से 'पिन' का चयन कर सकते हैं। पिन किए गए मैसेज की अवधि चुनने के लिए एक बैनर दिखाई देगा - 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन)। कंपनी ने कहा, “सात दिन डिफ़ॉल्ट विकल्प है। ग्रुप चैट में व्यवस्थापकों के पास यह चुनने का विकल्प होता है कि क्या सभी सदस्य या केवल एडमिन किसी मैसेज को पिन कर सकते हैं।” टेलीग्राम और आईमैसेज पहले से ही यह विकल्प प्रदान करते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Dec 2023 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story