एआई फीचर: OnePlus ने पेश किया अपना AI इरेजर टूल, जानें किन स्मार्टफोन में कर सकेंगे इस्तेमाल

OnePlus ने पेश किया अपना AI इरेजर टूल, जानें किन स्मार्टफोन में कर सकेंगे इस्तेमाल
  • वनप्लस फोन पर इमेज को एडिट करने में होगा उपयोग
  • वनप्लस का फीचर Google के मैजिक इरेजर की तरह है
  • वनप्लस के कुछ ही सेलेक्टेड स्मार्टफोन के लिए लाया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी वनप्लस (OnePlus) ने अपने स्मार्टफोन के लिए एक नए एआई इरेजर (AI Eraser) टूल की घोषणा की है। इस टूल का इस्तेमाल वनप्लस फोन पर इमेज को एडिट करने के लिए किया जा सकेगा। बता दें कि, वनप्लस का AI इरेजर फीचर Google के मैजिक इरेजर की तरह काम करता है। वहीं सैमसंग ने भी अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए इसी तरह के एआई-पावर्ड एडिटिंग टूल पेश किए हैं। फिलहाल, जानते हैं वनप्लस के नए एआई फीचर के बारे में...

एआई इरेजर टूल की घोषणा

एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से, वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन के लिए एआई इरेजर टूल की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि, यह फीचर वनप्लस के खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल (OnePlus’ proprietary large language model) को इस्तेमाल करता है। OnePlus के प्रेसिडेंट और सीओओ Kinder Liu ने कहा है कि, एआई इरेजर एआई के साथ यूजर क्रिएटिविटी को लेकर हमारा पहला स्टेप है।

उन्होंने कहा है कि, इस टूल के साथ कुछ टच के साथ किसी भी फोटो को बेहतर बनाया जा सकता है। कंपनी इस साल के अंत तक अपने ग्राहकों को एआई टूल की पेशकश भी कर सकती है।

कैसे काम करेगा ये फीचर

वनप्लस का यह फीचर वनप्लस यूजर को अपने फोटोज से किसी भी ऐसे ऑब्जेक्ट को आसानी से हटाने की सुविधा देता है, जो उसे फोटो में पसंद नहीं आ रहे हैं। यूजर इन ऑब्जेक्ट को हाइलाइट करने के साथ हटा सकेगा।

इन स्मार्टफोन में मिलेगा फीचर

यह टूल वनप्लस के कुछ ही सेलेक्टेड स्मार्टफोन के लिए लाया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे कई दूसरे वनप्लस फोन के लिए फीचर पेश होगा। कंपनी ने नए एआई इरेजर फीचर को इस महीने से रोलआउट किए जाने की पुष्टि की है। जिन स्मार्टफोन में यह फीचर मिलेगा उनमें वनप्लस 12, वनप्लस 12आर, वनप्लस 11, वनप्लस ओपन और वनप्लस नॉर्ड सीई 4 आदि शामिल हैं।

इन स्मार्टफोन में पहले से मौजूद

यहां बता दें कि, वनप्लस एआई इरेजर फीचर को गूगल और सैमसंग द्वारा समान एआई-पावर्ड एडिटिंग टूल पेश करने के बाद लॉन्च किया गया है। Google अपने पिक्सेल स्मार्टफोन के लिए मैजिक इरेजर और मैजिक एडिटर फीचर्स प्रदान करता है। जबकि सैमसंग के गैलेक्सी फोन में गैलेक्सी एआई सूट में एक समान एडिटिंग फीचर मिलता है।

Created On :   4 April 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story