पेटेंट विवाद: ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9, अल्ट्रा 2 यूएस में अपने खुदरा स्टोर पर उपलब्ध नहीं

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9, अल्ट्रा 2 यूएस में अपने खुदरा स्टोर पर उपलब्ध नहीं
ये दोनों घड़ियां खरीद के लिए उपलब्ध नहीं होंगी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ऐप्पल ने अमेरिका में अपने खुदरा स्टोरों पर अपनी वॉच सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 की बिक्री रोक दी है और जब क्रिसमस के बाद ऐप्पल स्टोर फिर से खुलेंगे, तो ये दोनों घड़ियां खरीद के लिए उपलब्ध नहीं होंगी। चिकित्सा उपकरण निर्माता मासिमो के साथ पेटेंट विवाद पर अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग (आईटीसी) द्वारा लगाए गए आयात प्रतिबंध के कारण ऐप्पल ने अपनी नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टवॉच को वापस ले लिया।

पिछले हफ्ते ऐप्पल के ऑनलाइन स्टोर से ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 को हटाने के बाद, दोनों डिवाइस अब इसके स्‍टोरों पर उपलब्ध नहीं हैं। 9टू5मैक की रिपोर्ट में कहा गया है, "26 दिसंबर को जब ऐप्पल स्टोर दोबारा खुलेंगे, तो ऐप्पल वाॅच सीरीज 9 और ऐप्पल वॉच अल्‍ट्रा 2 खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐप्पल स्टोर्स अब वॉच एसई को प्रमोट करेगा, जो उपलब्ध रहता है, क्योंकि इसमें ब्लड ऑक्सीजन सेंसर की कमी है। आईटीसी ने अक्टूबर में फैसला सुनाया कि ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर दो मैसिमो पेटेंट का उल्लंघन करता है। आईटीसी के फैसले के बाद, मामला 60 दिनों की राष्ट्रपति समीक्षा अवधि के लिए जो बाइडेन प्रशासन को भेजा गया था, लेकिन उन्होंने अब तक कार्रवाई नहीं करने का विकल्प चुना है।

रिपोर्ट के अनुसार, “राष्ट्रपति की समीक्षा अवधि आधिकारिक तौर पर 25 दिसंबर के बाद समाप्त हो रही है, इसलिए यह अभी भी संभव है कि राष्ट्रपति बाइडेन अंतिम समय में आईटीसी के फैसले में हस्तक्षेप करने और वीटो करने का विकल्प चुनेंगे।” ऐप्पल ने कहा है कि वह "यूएस में ग्राहकों को ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 को जल्द से जल्द वापस करने के लिए सभी उपाय करना जारी रखेगा।"

ऐप्पल 26 दिसंबर को फेडरल सर्किट के लिए यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स में आईटसी के अंतिम निर्णय के खिलाफ अपील दायर करेगा। ऐप्पल और मेडिकल टेक्नोलॉजी कंपनी मासिमो के बीच लंबे समय से चल रहा पेटेंट विवाद वॉच के ब्लड ऑक्सीजन सेंसर (एपीओ2 सेंसर) तकनीक को लेकर है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Dec 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story