माइक्रोसॉफ्ट सक्रिय यूजर: माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के मासिक सक्रिय यूजरों की संख्या 32 करोड़ से ऊपर हुई

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के मासिक सक्रिय यूजरों की संख्या 32 करोड़ से ऊपर हुई
वैश्विक स्तर पर 32 करोड़ मासिक सक्रिय यूजरों का आँकड़ा पार कर लिया है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसके वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म टीम्स ने वैश्विक स्तर पर 32 करोड़ मासिक सक्रिय यूजरों का आँकड़ा पार कर लिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "इस साल करोड़ों लोगों ने टीम्स को अपनाया, जिसमें अक्टूबर में जारी नया संस्करण भी शामिल है। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के अब 32 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय यूजर हैं।" कंपनी ने कहा कि टीम्स ऐप स्टोर में अब दो हजार से अधिक एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, जो उद्यमों को 1,,45,000 से अधिक कस्टम लाइन-ऑफ-बिजनेस (एलओबी) एप्लिकेशन बनाने के लिए सशक्त बनाते हैं।

यह खबर सबसे पहले नियोविन ने रिपोर्ट की थी। टीम्स और माइक्रोसॉफ्ट 365 अब माइक्रोसॉफ्ट के कोपायलट जेनरेटिव एआई असिस्टेंट के उपयोग की अनुमति देंगे, जो 1 नवंबर को सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हुआ। कंपनी ने उल्लेख किया कि एंटरप्राइज़ यूजर प्लगइन्स के उपयोग के माध्यम से टीम्स में कोपायलट के उपयोग को बढ़ा सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, "प्लगइन बनाने का एक शक्तिशाली तरीका टीम्स संदेश एक्सटेंशन का उपयोग करना है, जो बाहरी डेटा पुनर्प्राप्त कर सकता है, जानकारी का विश्लेषण और सारांशित कर सकता है, और यूजरों को टीमों में अनुकूली कार्ड के माध्यम से कार्रवाई करने की अनुमति देता है।

डेवलपर्स अब विजुअल स्टूडियो के लिए टीम्स टूलकिट का उपयोग करके संदेश एक्सटेंशन और विज़ुअल स्टूडियो कोड बना सकते हैं। मौजूदा संदेश एक्सटेंशन के लिए, सुनिश्चित करें कि ऐप मैनिफ़ेस्ट अपडेट किए गए हैं।" इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-आधारित संगीत निर्माण में अग्रणी 'सुनो' के साथ साझेदारी की है, ताकि उसकी क्षमताओं को अपने एआई-संचालित चैटबॉट कोपायलट में लाया जा सके, जिससे आप एक साधारण संकेत के साथ वैयक्तिकृत गाने बना सकें। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, "इस साझेदारी के माध्यम से, लोगों के पास संगीत की पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना, सरल संकेत के साथ मजेदार, चतुर और वैयक्तिकृत गाने बनाने की क्षमता होगी।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Dec 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story