यूपीआई एसडीके मर्चेंट ऐप्स के लिए भारत का सबसे तेज यूपीआई भुगतान लेकर आया पेटीएम

यूपीआई एसडीके मर्चेंट ऐप्स के लिए भारत का सबसे तेज यूपीआई भुगतान लेकर आया पेटीएम
Paytm UPI SDK brings India's fastest UPI payments for merchant apps.
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम की मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) गुरुवार को अपने व्यापारियों के लिए पेटीएम यूपीआई सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) लेकर आई। एक गेम-चेंजिंग उत्पाद, जो त्वरित गति से यूपीआई भुगतान को सक्षम बनाता है, जो कभी विफल नहीं होता है। यूपीआई लाइट और अब पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, कंपनी अब उपभोक्ताओं और व्यापारियों के फेल-प्रूफ यूपीआई भुगतानों के अपने दो तरफा पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश कर रही है।

ऐप्स के लिए डिजाइन किया गया एक उद्योग-प्रथम समाधान, पेटीएम यूपीआई एसडीके सीधे व्यापारी के ऐप से फेल-प्रूफ, सुपरफास्ट यूपीआई भुगतान सुनिश्चित करता है। पेटीएम भुगतान सेवा के प्रवक्ता ने कहा,फुल-स्टैक भुगतान समाधान प्रदाता के रूप में, पेटीएम मोबाइल भुगतान में नवाचार चलाने में सबसे आगे रहा है। पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, हमने फेल-प्रूफ, सुपरफास्ट भुगतान सक्षम किया है जो सुनिश्चित करता है कि व्यापारियों को भुगतान विफलताओं के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

बाजार में सबसे हल्का एसडीके होने के नाते, यह सुनिश्चित करता है कि बेहतर अनुभव के लिए मर्चेंट के ऐप का आकार छोटा बना रहे। प्रवक्ता ने कहा, हमारे अभिनव भुगतान समाधानों के माध्यम से, हम अपने मौजूदा व्यापारी भागीदारों को अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए सशक्त बना रहे हैं। अपने प्रतिस्पर्धियों के आकार का लगभग आधा होने के कारण, पेटीएम यूपीआई एसडीके उद्योग में सबसे छोटा है, यह सुनिश्चित करता है कि व्यापारी का ऐप हल्का बना रहे फिर भी यूपीआई की सभी शक्तिशाली विशेषताओं से भरपूर हो।

इसके अतिरिक्त, पेटीएम यूपीआई एसडीके पूरी तरह से अनुकूलन योग्य यूआई थीम और प्राथमिक ग्राहक सहायता के साथ आसान, कम-कोड एकीकरण प्रदान करता है। पेटीएम यूपीआई एसडीके के साथ, बिना किसी बाहरी पुनर्निर्देशन के भुगतान पहले से कहीं ज्यादा तेज हो जाता है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं को लेनदेन पूरा करने के लिए मर्चेंट और भुगतान ऐप के बीच स्विच करने की आवश्यकता नहीं होती है।कंपनी के मुताबिक, व्यापारियों के लिए, यह एक फायदा है, क्योंकि यूपीआई भुगतान को पूरा करने के लिए कम कदम उठाने से लेनदेन के समय में कमी आती है और कम या कोई भुगतान विफलता नहीं होती है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की तकनीक द्वारा संचालित, पेटीएम यूपीआई एसडीके को ओसीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड द्वारा मौजूदा ऑनलाइन व्यापारियों को वितरित किया जाता है। पेटीएम यूपीआई एसडीके वर्तमान में यूपीआई से जुड़े बैंक खातों और रुपे क्रेडिट कार्ड से भुगतान का समर्थन करता है। कंपनी ने कहा कि यह जल्द ही छोटे मूल्य के भुगतान के लिए लेनदेन विफलताओं को पूरी तरह समाप्त करने के लिए यूपीआई लाइट के साथ भुगतान का समर्थन करेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2023 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story