जुकरबर्ग ने क्वेस्ट 3 किया पेश, साल के आखिर में होगा लॉन्च

जुकरबर्ग ने क्वेस्ट 3 किया पेश, साल के आखिर में होगा लॉन्च
Zuckerberg introduces Meta Quest 3 ahead of Apple's rumoured VR headset.
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने नेक्स्ट जनरेशन वर्चुअल और मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट क्वेस्ट 3 पेश किया है, जिसे इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि 128 जीबी का हेडसेट 499.99 डॉलर से शुरू होता है और यूजर्स को अतिरिक्त जगह के लिए अतिरिक्त स्टोरेज का विकल्प भी मिलेगा। इसमें हाई रिजॉल्यूशन, स्ट्रांग परफॉर्मेंस,मेटा रियलिटी टेक्नोलॉजी और एक स्लिमर, अधिक कंफर्ट फॉर्म फैक्टर है।

साथ ही, नए हेडसेट में नेक्स्ट जनरेशन का स्नैपड्रैगन चिपसेट है जो क्वेस्ट 2 में पिछली जनरेशन के स्नैपड्रैगन जीपीयू के मुकाबले दोगुने से अधिक ग्राफिकल परफॉर्मेस प्रदान करता है। कंपनी ने कहा, क्वेस्ट 3 पर, हमारी बेस्ट-इन-क्लास मेटा रियलिटी टेक्नोलॉजी आपको अपनी फिजिकल वर्ल्ड को आभासी दुनिया के साथ समेकित रूप से मिश्रित करने देती है।

नया हेडसेट 500 से अधिक वीआर गेम, एप्लिकेशन और एक्सपीरियंस के क्वेस्ट 2 कैटलॉग के साथ संगत है, और लॉन्च के लिए और भी नए वीआर और एमआर टाइटल लाइन में हैं। इसके अलावा, 4 जून से, मेटा 128जीबी एसकेयू (स्टॉक कीपिंग यूनिट) के लिए क्वेस्ट 2 की कीमत 299.99 डॉलर और 256जीबी एसकेयू के लिए 349.99 डॉलर कम कर देगा। हम क्वेस्ट 2 और प्रो को क्वेस्ट 3 के साथ बेचना जारी रखेंगे, साथ ही साथ क्वेस्ट एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम जारी रखेंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story