दहशत: गड़चिरोली में झुंड से भटके जंगली हाथी ने दूसरे दिन फिर तीन महिलाओं को रौंदा

गड़चिरोली में  झुंड से भटके जंगली हाथी ने दूसरे दिन फिर तीन महिलाओं को रौंदा
  • दो दिन पहले एक किसान को रौंदा था
  • झुंड से बिछड़ा जंगली हाथी मचा रहा उत्पात
  • घर से निकलने के लिए घबरा रहे हैं लोग

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली । झुंड से बिछड़े हाथी ने भामरागड़ तहसील के कियर गांव में एक किसान को गुरुवार, 25 अप्रैल को दोपहर के दौरान मौत के घाट उतारा था। उसी रात जंगली हाथी ने भामरागड़ तहसील के हिदूर गांव में प्रवेश कर उत्पात मचाते हुए तीन महिलाओं को गंभीर घायल किया। गंभीर घायल महिलाओं के नाम महारी देवू वड्डे (50), राजे कोपा आलामी (50) और वंजे जुरू पुंगाटी है। इनमें से दो महिलाओं की हालत बहुत गंभीर है। जिले के उत्तर विभाग में जंगली हाथियों के झुंड द्वारा रोजाना उत्पात मचाया जा रहा है। किसानों की खेतों में लहलहाती फसलों को तहस-नहस कर काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिले के दक्षिण विभाग में तेलंगाना राज्य से जंगली हाथियों के झुंड से भटका हुआ एक नर हाथी प्राणहिता नदी से भामरागड़ तहसील में पहुंचकर उत्पात मचा रहा है।

बता दें कि, एक माह पूर्व जंगली हाथियों के झुंड से भटक कर इस हाथी ने तेलंगाना राज्य में दो किसानों को मौत के घाट उतारा था। अब तीन दिन पूर्व भामरागड़ तहसील में प्रवेश कर गुरुवार, 25 अप्रैल को तहसील के कोसफुंडी गांव में नागरिकों को हाथी दिखाई दिया था। उसके बाद वह कारमपल्ली-टेकला जंगल परिसर में चला गया। फिर दोपहर 4 बजे के दौरान कियर गांव से सटे खेत परिसर में कार्य कर रहे किसान गोंगलू तेलामी को पैरों के नीचे दबाकर मदमस्त हाथी ने मौत के घाट उतारा। उसके बाद हाथी इस क्षेत्र से भागकर आरेवाड़ा जंगल परिसर के हिदूर गांव में प्रवेश किया। इस गांव में शाम 7.30 बजे के दौरान मातापूजन के कार्यक्रम में उत्पात मचाकर महारी वड्डे, राजे अालामी व वंजे पुंगाटी को गंभीर घायल किया।

तीनों महिलाओं को उपचार के लिए भामरागड़ के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन गंभीर घायल होने की वजह से चंद्रपुर के जिला सामान्य अस्पताल में रेफर किया गया है। एक महिला के दोनों पैर व पेट को चोंट पहुंची है। उसकी हालत काफी गंभीर है। अन्य दो गंभीर घायल महिलाएं दिव्यांग होने का प्राथमिक अंदाज वैद्यकीय अधिकारियों ने व्यक्त किया है। इस दौरान गट्टा वनपरिक्षेत्र अधिकार योगेश शेरेकर और भामरागड़ वनपरिक्षेत्र अधिकारी अमर भिसे ड्रोन, हुल्ला टीम व वनविभाग के टिम के साथ हाथी पर नजर बनाएं हुए है।

Created On :   27 April 2024 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story