भारत बनाम इंग्लैंड: इंग्लैंड की टीम में हुआ बड़ा बदलाव! राजकोट टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम में हुआ बड़ा बदलाव! राजकोट टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेगा ये धाकड़ खिलाड़ी
  • 15 फरवरी से शुरु होगा दूसरा टेस्ट
  • दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती है टीम
  • स्पिनर रेहान हो सकते हैं टीम से बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी। दूसरे मैच की तरह जेम्स एंडरसन इस मुकाबले में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने रहेंगे। हालांकि स्पिनर रेहान को इस मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। खबर है कि इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट उनकी जगह तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बना सकता है। बता दें कि चोट की वजह से इंग्लैंड के नंबर वन स्पिनर जैक लीच पहले ही आखिरी तीन मैचों से बाहर हो चुके हैं।

इंग्लैंड ने इस सीरीज में अभी तक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए केवल एक तेज गेंदबाज को ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। लेकिन दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने अब अपनी इस प्लानिंग को बदलने का फैसला किया है। राजकोट टेस्ट में स्पिनर टॉम हार्टली और शोएब बशीर के साथ जेम्स एंडरसन और रॉबिंसन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वहीं टीम में तीसरे स्पिन गेंदबाज की भूमिका जो रूट निभाएंगे। बात करें रूट की तो अभी तक इस सीरीज में वो बतौर गेंदबाज काफी सफल रहे हैं। हालांकि इस बॉलिंग कॉम्बिनेशन के चलते मार्क वुड एक बार फिर प्लेइंग 11 से बाहर हो सकते हैं।

इस वजह से किया बदलाव

इंग्लैंड का मैच में तीन स्पिनर्स के साथ नहीं उतरने के फैसले की एक और वजह राजकोट की पिच भी है। दरअसल कयास लगाए जा रहे हैं कि राजकोट की पिच ऐसी होगी जहां पर स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों को भी फायदा मिलेगा। यही कारण है कि इंग्लैंड इस मैच में तीन की बजाए दो स्पिनर्स के साथ उतरने के बारे में सोच रही है। दूसरी तरफ जैक लीच के बाहर होने और रेहान के वीजा विवाद में फंसने के बाद इंग्लैंड के पास स्पिनर्स में ज्यादा विकल्प भी मौजूद नहीं है।

Created On :   13 Feb 2024 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story