भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: 'इस तरह खेलेंगे तो नहीं जीत पाएंगे सीरीज', इंग्लैंड टीम के बैजबॉल पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल

इस तरह खेलेंगे तो नहीं जीत पाएंगे सीरीज, इंग्लैंड टीम के बैजबॉल पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल
  • माइकल वॉन ने बैजबॉल पर उठाए सवाल
  • दिग्गज ने इंग्लिश गेंदबाजों की तारीफ की
  • बल्लेबाजों की शैली पर वॉन ने उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पाचं मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने अपने बैजबॉल का कमाल दिखाते हुए भारत को करारी मात दी थी। लेकिन सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को बड़ी शिकस्त थमाकर सीरीज में धमाकेदार वापसी की। भारत से मिली इस हार के बाद इंग्लैंड टीम के बैजबॉल थ्योरी को बड़ा झटका लगा है। इस बीच अब इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की ओर से एक हैरान करने वाली प्रतिक्रिया सामने आई है। जिन्हें अपनी टीम को लेकर डर सताने लगा है कि इतना अच्छा क्रिकेट खेलने के बावजूद वह ज्यादा सफल नहीं हो पाएगी।

वॉन को सताई टीम की चिंता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, "इंग्लैंड एक ऐसी टीम बन गई है, जिसकी बहुत अधिक आलोचना नहीं की जा सकती है क्योंकि उन्हें खेलते हुए देखना बहुत अच्छा है। हम मौजूदा टीम के खेल से बहुत प्रभावित होते हैं और बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने बड़े पैमाने पर सुधार किया है। लेकिन मुझे चिंता है कि कहीं वह एक ऐसी टीम न बन जाए जो इतना शानदार करने के बाद भी अधिक मैच जीतने में सफल ना रहे। जब उन्हें एशेज सीरीज जीतनी चाहिए थी। तब वे नहीं जीत सके और अब उन्होंने भारत को सीरीज में वापसी का मौका दे दिया है। यह तब हुआ जब भारतीय टीम में विराट कोहली समेत कई बड़े नाम मौजूद नहीं थे।"

बल्लेबाजों पर उठाए सवाल

दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, "इंग्लैंड की टीम अगर विशाखापत्तनम जैसी बल्लेबाजी जारी रखगी तो सीरीज नहीं जीत पाएगी। मैं वास्तव में सोचता हूं कि बल्लेबाजों को हमारे गेंदबाजों से कुछ सीखने की जरूरत है। हमारे गेंदबाजों ने पारंपरिक और आक्रामक शैली का अच्छा मिश्रण किया है। युवा स्पिनर शानदार रहे हैं। जेम्स एंडरसन ने कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम को एंडरसन का साथ देने के लिए एक और तेज गेंदबाज शायद ऑली रॉबिन्सन को मैदान पर उतारना होगा। लेकिन ऐसा लग रहा है कि बल्लेबाजों के पास केवल एक शैली है। अगर वह तेजी से रन बनाना चाहते हैं तो मुझे उससे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन जो रूट को समझना चाहिए कि उन्होंने इस अंदाज में बल्लेबाजी करके इतने सारे रन नहीं बनाए हैं।"

Created On :   10 Feb 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story