भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: आखिरी तीन मैचों के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, विराट कोहली की नहीं हुई वापसी

आखिरी तीन मैचों के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, विराट कोहली की नहीं हुई वापसी
  • निजी कारणों की वजह से उपलब्ध नहीं हैं विराट कोहली
  • केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की हुई टीम में वापसी
  • तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला पहला मौका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। जहां पहले मुकाबले में इंग्लैंड और दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। इस समय सीरीज एक-एक की बराबरी पर चल रही है। सीरीज का अगला मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले आज सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया। जहां एक बार फिर से पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का नाम टीम में शामिल नहीं है। विराट निजी कारणों की वजह से सीेरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं।

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए घोषित किए गए भारतीय स्क्वॉड में अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी सीरीज के पहले मुकाबले में चोटिल हो गए थे। इसकी वजह से वह विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बहुत जल्द अपनी इंजरी से रिकवर हो गए। हालांकि, राहुल और जडेजा का चयन जरूर किया गया है। लेकिन दोनों खिलाड़ियों का प्लेइंग-11 में खेलना फिटनेस अप्रूवल के बाद ही तय होगा। इसके अलावा आवेश खान की जगह युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। जबकि दूसरे टेस्ट में इंजर्ड हुए श्रेयस अय्यर को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया।

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (भारत 106 रन से जीता)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

पांचवां टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Created On :   10 Feb 2024 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story