भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की होगी वापसी, विराट कोहली एक फिर नहीं होंगे टीम का हिस्सा!

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की होगी वापसी, विराट कोहली एक फिर नहीं होंगे टीम का हिस्सा!
  • विराट कोहली एक फिर नहीं होंगे टीम का हिस्सा
  • केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की होगी वापसी
  • आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम का एलान आज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। जहां पहले मुकाबले में इंग्लैंड और दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। इस समय सीरीज एक-एक की बराबरी पर चल रही है। सीरीज का अगला मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले आज यानि की 8 फरवरी को सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान किया जा सकता है। इससे पहले सेलेक्शन कमेटी ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम चुनी थी।

विराट कोहली की वापसी मुश्किल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली भारतीय सेलेक्शन कमेटी आज यानि कि 8 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान करेगी। इस दौरान ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आ रहीं हैं कि निजी कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से ब्रेक लेने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली अगले दो मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं। हालांकि, सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी उनकी वापसी को लेकर संशय बरकरार है। ऐसा माना जा रहा है कि विराट अब सीधे आईपीएल के आगामी सीजन में खेलते दिखाई देंगे। इस बीच भारतीय टीम के लिए दोहरी खुशखबरी भी है।

राहुल और जडेजा की होगी वापसी

विराट कोहली की वापसी ना होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए दोहरी खुशखबरी भी है। क्योंकि केएल राहुल के साथ-साथ रवींद्र जडेजा भी अगले टेस्ट से वापसी करने वाले हैं। पहले केवल राहुल की वापसी को लेकर अपडेट सामने आई थी। जबकि माना जा रहा था कि रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। लेकिन जडेजा अपनी इंजरी से काफी तेजी से रिकवर हो रहे हैं। इसलिए सीरीज के तीसरे टेस्ट से राहुल के साथ-साथ जडेजा भी टीम में वापसी करने वाले हैं। जबकि दूसरे मुकाबले में चोटिल हुए शुभमन गिल और वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए टीम से बाहर गए मोहम्मद सिराज भी तीसरे मुकाबले के लिए अवेलेबल रहेंगे।

आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान।

Created On :   8 Feb 2024 6:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story