भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका, विशाखापट्टनम टेस्ट से राहुल-जडेजा हुए बाहर

भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका, विशाखापट्टनम टेस्ट से राहुल-जडेजा हुए बाहर
  • विशाखापट्टनम टेस्ट से राहुल-जडेजा हुए बाहर
  • ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी
  • बल्लेबाज केएल राहुल को क्वाड्रिसेप्स में तकलीफ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 28 रनों से हार झेलनी पड़ी। सीरीज का दूसरा मुकाबला अब विशाखापट्टन के मैदान पर 2 फरवरी के खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को दोहरा झटका लगा है। भारतीय टीम के दो अहम खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद टेस्ट के दौरान रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। जबकि राहुल के क्वाड्रिसेप्स में तकलीफ है।

बीसीसीआई ने दी इंजरी की जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को बयान जारी करके केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की इंजरी की जानकारी शेयर की। अपने बयान में बीसीसीआई ने कहा, "हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग में इंजरी हुई। जबकि केएल राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की है। मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों पर नजर रख रही है।" बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों के दूसरे टेस्ट से बाहर होने की जानकारी के साथ-साथ इनको रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों के नाम भी घोषित कर दिए हैं।

इन तीन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद तीन युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। इसमें सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार शामिल हैं। इसमें स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। जबकि सरफराज खान और सौरभ कुमार को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है। सुंदर सीरीज के दूसरे टेस्ट में जडेजा की जगह खेल सकते हैं। लेकिन सरफराज और सौरभ का यह टेस्ट खेलना कुछ मुश्किल हैं। सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम के मैदान पर 2 फरवरी से 6 फरवरी तक खेला जाएगा।

Created On :   29 Jan 2024 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story