भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: करारी हार के बाद भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

करारी हार के बाद भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर
  • हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम को मिली 28 रनों से हार
  • दूसरी बार में बल्लेबाजी के वक्त चोटिल हुए रवींद्र जडेजा
  • दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा के खेलने पर संशय बरकरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला गया था। इस मुकाबले में मेजबान भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब इस हार के बाद भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। जडेजा को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। मैच खत्म होने के बाद उनका स्कैन कराया गया था। हालांकि, अभी इस जांच की रिपोर्ट आनी बाकि है। लेकिन इस चोट की वजह से जडेजा विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

रन चुराने की कोशिश में चोटिल हुए जडेजा

रविवार को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे। इस पारी के दौरान एक रन चुराने की कोशिश में तेजी से दौड़ते वक्त जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। जडेजा इसी गेंद पर रन आउट भी हो गए थे। तब रन आउट होने के बाद वह अपनी हैमस्ट्रिंग को पकड़ते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, अभी तक यह कंफर्म नहीं हुआ है कि उन्हें क्रैम्प आया था या फिर चोट लगी थी। लेकिन हैदराबाद टेस्ट खत्म होने के बाद उनका स्कैन कराया गया था और उसकी रिपोर्ट जांच के लिए मुंबई भेजी गई थी। अब सोमवार को जडेजा की चोट को लेकर पूरी जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

रवींद्र जडेजा का बाहर होना बड़ा झटका

रवींद्र जडेजा अगर विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो जाते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। जडेजा इस वक्त भारतीय टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय मैदानों पर जडेजा टीम के लिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाते हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाया। जहां उन्होंने मैच में गेंद के साथ पांच विकेट और बल्ले के साथ पहली पारी में भारतीय टीम की ओर से 87 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी। इसलिए पहले मैच में हार के बाद जडेजा का टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है।

Created On :   29 Jan 2024 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story