भारतीय क्रिकेट: कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की शान में पढ़े कसीदे, युवाओं को उनसे सिखने की दी सलाह

कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की शान में पढ़े कसीदे, युवाओं को उनसे सिखने की दी सलाह
  • कप्तान रोहित शर्मा ने की विराट कोहली की तारीफ
  • विराट कोहली का पैशन और डेडिकेशन जबरदस्त
  • विराट कोहली ने कभी नहीं लिया खेल से लंबा ब्रेक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जा रहा है। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में हिस्सा नहीं लिया है। इस बीच मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा पूर्व कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। साथ ही उन्होंने युवाओं को उनसे सिखने की सलाह भी दी है।

विराट का पैशन और डेडिकेशन जबरदस्त

पहले टेस्ट के दौरान जियोसिनेमा पर कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर कहा, "विराट कोहली का पैशन और डेडिकेशन जबरदस्त है। वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमेशा भूखे रहते हैं। युवाओं को उनके पैशन और डेडिकेशन की ओर देखना चाहिए। मैं भाग्यशाली हूं कि उन्हें करीब से देख पाया।" रोहित शर्मा यही नहीं रूके उन्होने विराट की फिटनेस की भी जमकर तारीफ की।

कोहली ने कभी नहीं लिया खेल से लंबा ब्रेक

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "आपको एक बात देखनी होगी कि विराट अपने पूरे करियर में कभी भी एनसीए नहीं गए हैं, जो आपको उनके बारे में बहुत कुछ बताता है। विराट बड़ी आसानी से 2-3 सीरीज के लिए ब्रेक या आराम ले सकते हैं। लेकिन वह अपने करियर में ऐसा कभी नहीं करते। वह टीम के लिए हर समय उपलब्ध रहेंगे। वह हमेशा खेल को लेकर पैशनेट रहते है, मुझे हर युवा से यही चाहिए।"

डेढ़ दशक से लगातार खेल रहे हैं विराट

गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा की यह बात बिल्कुल सही भी है। साल 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद से विराट कोहली ने कभी भी लंबे समय के लिए खेल से दूर नहीं रहे हैं। यहां तक कि अन्य खिलाड़ियों की तरह उन्हें कभी भी किसी बड़ी इंजरी का भी सामना नहीं करना पड़ा है। जबकि छोटी टीमों के खिलाफ दौरों को छोड़ दिया जाए तो विराट पिछले डेढ़ दशक से लगातार खेल रहे हैं।

Created On :   28 Jan 2024 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story