खेल: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली (लीड-1)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली (लीड-1)
राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से हट गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है।

हैदराबाद, 22 जनवरी (आईएएनएस)। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से हट गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है।

बीसीसीआई ने कहा कि कोहली द्वारा हैदराबाद और विशाखापत्तनम में टेस्ट मैचों से हटने का अनुरोध करने के बाद चयन समिति द्वारा एक रिप्लेसमेंट का नाम जल्द ही बताया जाएगा।

साथ ही बीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें ।

बीसीसीआई ने कहा, "विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बोर्ड से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है। विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है।

बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करती है। बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों से टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने का पूरा भरोसा है।"

कोहली ने भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी, जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी।

इंदौर और बेंगलुरु में श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में खेलने से पहले वह व्यक्तिगत कारणों से इस महीने की शुरुआत में मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे।

पहले दो मैचों में कोहली की अनुपस्थिति में भारत मध्यक्रम के बल्लेबाजों शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर काफी निर्भर रहेगा। विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में नामित केएल राहुल विशेषज्ञ बल्लेबाजी विकल्प के रूप में भी खेल सकते हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के स्थान के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल अन्य दावेदार हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी। इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे।

भारत वर्तमान में 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में 54.16 पीसीटी के साथ गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड 15 पीसीटी के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jan 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story