भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद नासिर हुसैन ने भरी हुंकार, मेजबान भारतीय टीम को दी चेतावनी

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद नासिर हुसैन ने भरी हुंकार, मेजबान भारतीय टीम को दी चेतावनी
  • पहला टेस्ट 28 रनों से जीती इंग्लैंड टीम
  • जीत के बाद नासिर हुसैन ने भरी हुंकार
  • मेजबान भारतीय टीम को दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को इंग्लिश टीम ने 28 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में अब बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम को अंग्रेजों के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर मिली इस हार की चर्चा हर तरह हो रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एक बड़ा बयान देते हुए मेजबान भारतीय टीम को चेतावनी दी है।

यह भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी

दरअसल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत के खिलाफ जीत के बाद अपनी टीम के आक्रमक यानि की बैजबॉल थ्योरी की तारीफ की है। नासिर हुसैन ने कहा, "इंग्लैंड की टीम बैजबॉल थ्योरी अपनाने के बाद से एक भी सीरीज नहीं हारी है। भारत के लिए यह खतरे की घंटी है क्योंकि इंग्लैंड ने दिखा दिया है कि बैजबॉल यहां भी असरदार है। भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए, लेकिन और भी बना सकते थे। भारतीय टीम बेहतरीन है और वापसी करेगी। इतिहास गवाह है कि इंग्लैंड के लिए यहां जीतना आसान नहीं रहा है।"

अपनी टीम के जिद के कायल हुए हुसैन

नासिर हुसैन यही नहीं रूके उन्होंने इंग्लैंड टीम की जिद की तारीफ करते हुए कहा, "इससे साबित होता है कि इंग्लैंड के पास गजब का आत्मविश्वास है। उन्हें अपने खेलने के तरीके पर भरोसा है। बाहर की बातों को लेकर वे चिंतित नहीं हैं। मैं उनकी जिद का कायल हूं। अगर आप उन पर शक करेंगे तो वे और जिद्दी होकर आपको गलत साबित करेंगे। यह अच्छी बात है क्योंकि आप लगातार सुनते रहे हैं और आपके बारे में जो लिखा जा रहा है, उसे पढ़ते रहते हैं।"

हुसैन ने की पोप और हार्टली की तारीफ

भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड की इस यादगार जीत में उपकप्तान ओली पोप और युवा गेंदबाज टॉम हार्टली ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर हुसैन ने कहा, "पहली पार में वे 190 रनों से पिछड़ गए थे। लेकिन इतने बेहतरीन स्पिनरों के सामने ओली पोप ने एक यादगार पारी खेली। वहीं, पहली पारी में जूझते दिखे टॉम हार्टले ने भी 7 विकेट चटकाए। टेस्ट डेब्यू करने पर काफी दबाव रहता है। लेकिन हार्टले ने दूसरी पारी में उसका बखूबी सामना किया।"

Created On :   29 Jan 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story