भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट: ओली पोप ने खेली यादगार पारी, इंग्लैंड ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य

ओली पोप ने खेली यादगार पारी, इंग्लैंड ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य
  • ओली पोप ने खेली 196 रनों की यादगार पारी
  • इंग्लैंड ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य
  • दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम ने बनाए 420 रन

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जा रहा है। राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड ने धमाकेदार वापसी की है। मुकाबले के तीसरे दिन पहली पारी की लीड को खत्म करने के बाद बढ़त हासिल करने वाली इंग्लैंड टीम ने चौथे दिन के पहले सेशल में भी कमाल का खेल दिखाया। उपकप्तान ओली पोप की 196 रनों की यादगार पारी के दम पर इंग्लैंड टीम दूसरी पारी 420 रनों के विशालकाय टोटल पर जाकर रूकी। इसकी बदौलत इंग्लिश टीम ने चौथी पारी में भारत के सामने 231 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है।

चौथे दिन भी चला पोप का बल्ला

मुकाबले के तीसरे दिन अकेले दम पर भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम करके धमाकेदार शतक बनाने वाले ओली पोप ने चौथे दिन भी शानदार बल्लेबाजी की। चौथे दिन की शुरुआत में में इंग्लैंड की टीम ने 316 रन पर छह विकेट से अपनी पारी आगे बढ़ाई। तीसरे दिन की शाम की तरह चौथी दिन की सुबह भी ओली पोप ने रेहान अहमद के साथ अपनी साझेदारी बरकरार रखी। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान ओली पोप ने अपने 150 रन भी पूरे किए। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने रेहान अहमद (28 रन) को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने की वापसी

रेहान अहमद के पवेलियन लौटने के बाद ऐसा लगा कि भारतीय गेंदबाज जल्द ही इंग्लैंड की पारी समेट देंगे। लेकिन ओली पोप ने टॉम हार्टली के साथ आठवें विकेट के लिए 80 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर इंग्लैंड टीम के स्कोर को 400 रनों के पार पहुंचा दिया। पहले सेशल के अंत में आर अश्विन ने टॉम हार्टली (34 रन) को बोल्ड कर ओली पोप के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा। जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने मार्क वुड (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में ओली पोप (196 रन) अपने दोहरे शतक से पहले क्लीन बोल्ड हो गए। इसके साथ ही इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी 420 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक चार और आर अश्विन ने तीन विकेट हासिल किए।

Created On :   28 Jan 2024 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story