भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: हैदराबाद टेस्ट का पहला दिन रहा भारतीय टीम के नाम, गेंदबाजों के बाद यशस्वी जायसवाल ने दिखाया दम

हैदराबाद टेस्ट का पहला दिन रहा भारतीय टीम के नाम, गेंदबाजों के बाद यशस्वी जायसवाल ने दिखाया दम
  • हैदराबाद टेस्ट का पहला दिन रहा भारतीय टीम के नाम
  • पहली पारी में महज 246 रनों पर ढेर हुई इंग्लिश टीम
  • भारत ने अब तक एक विकेट गवांकर बनाए 119 रन

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट आज से खेला जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम मेहमान इंग्लैंड पर भारी पड़ी। जहां पहले भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिस टीम के बैजबॉल अंदाज पर पानी फेर दिया। वहीं दिन के आखिरी सेशन में युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लिश गेंदबाजों को रिमांड पर लेते हुए विपक्षी टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम धमाकेदार शुरुआत की। जैक क्रॉली (20 रन) और बेन डकेट (35 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने 55 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने एक के बाद एक दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस बीच रवींद्र जडेजा ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऑली पोप (1 रन) को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। लेकिन जो रूट (29 रन) और जॉनी बेयरस्टो (37 रन) दोनों ही अनुभवी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर इंग्लिश टीम की पारी संभाली।

लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद इंग्लिश टीम का लोअर मीडिल ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 88 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 246 रनों का सम्मानजनक टोटल खड़ा कर सकी। भारत की ओर से आर अश्विन-रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट और जसप्रीत बुमराह-अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

जायसवाल की धमाकेदार बल्लेबाजी

अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 12 ओवरों में 80 रनों की साझेदारी निभाई। अच्छी शुरुआत के बाद कप्तान रोहित 27 गेंदों में 24 रन बनाकर जैक लिच की फिरकी का शिकार बन गए। लेकिन कप्तान के पवेलियन लौटने के बावजूद यशस्वी जायसवाल ने अपनी तूफानी पारी बरकरार रखते हुए दिन खत्म होने तक महज 70 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की पारी खेली। जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे 43 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद हैं। दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने 23 ओवर में एक विकेट गवांकर 119 रन बना चुकी है।

Created On :   25 Jan 2024 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story