भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: हैदराबाद के मैदान पर आज से खेला जाएगा पहला टेस्ट, जानिए दोनों टीमों को हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

हैदराबाद के मैदान पर आज से खेला जाएगा पहला टेस्ट, जानिए दोनों टीमों को हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • हैदराबाद के मैदान पर आज से खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने घोषित की प्लेइंग-11
  • यहां जानिए भारतीय टीम की पॉसिबल प्लेइंग-11

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से होने वाली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में दोनों टीमें क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में पिछले कुछ सालों से चले आ रहे दबदबे को बरकरार रखना चाहेंगी। इसलिए दोनों ही टीमों की नजर इस सीरीज की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करने पर होगी। सीरीज का पहला मुकाबला सुबह साढ़े नौ बजे से खेला जाएगा।

टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट बनने की जंग

पिछले कुछ सालों में भारत और इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट की सबसे बड़ी टीमों में शामिल हैं। इसलिए इस टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच क्रिकेट के सबसे मुश्किल फॉर्मेट में बेस्ट बने रखने की जंग होने वाली है। इस टेस्ट सीरीज में जहां मेजबान भारतीय टीम पिछले 12 सालों से घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज ना गंवाने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से 12 साल बाद भारतीय सरजमीं पर टेस्ट सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

भारत पर भारी पड़ी है इंग्लिश टीम

क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भारत और इंग्लैंड की रायवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 131 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने 50 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। जबकि भारतीय टीम को केवल 31 टेस्ट मैचों में ही जीत मिली है। हालांकि, भारतीय सरजमीं पर यह आंकड़े उल्टे हैं क्योंकि भारत में खेले गए 64 में से 22 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। जबकि इंग्लैंड को केवल 14 टेस्ट मैचों में जीत मिली है।

पहले टेस्ट में टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जैक लीच।

भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Created On :   24 Jan 2024 7:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story