भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले इस पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं मिला वीजा, भारत दौरे के लिए दुबई से वापस लौटना पड़ा घर

इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले इस पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं मिला वीजा, भारत दौरे के लिए दुबई से वापस लौटना पड़ा घर
  • शोएब बशीर को नहीं मिली भारत का वीजा
  • दुबई से वापस इंग्लैंड लौट गए शोएब बशीर
  • इंग्लैंड पीएम ऑफिस की ओर से आया बयान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत कल से हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाने वाला है। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड टीम के युवा खिलाड़ी शोएब बशीर की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। दरअसल, शोएब बशीर को वीजा ना मिलने की वजह से दुबई से वापस अपने घर लौटना पड़ा है। इंग्लैंड की पूरी टीम अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप करने के बाद भारत आ गई थी। लेकिन वीजा नहीं मिल पाने की वजह से बशीर टीम के साथ नहीं आ पाए थे।

इंग्लैंड पीएम ऑफिस तक पहुंचा मामला

इस युवा स्पिनर का यह वीजा मामला अब इंग्लैंड के पीएम ऑफिस तक पहुंच गया है। इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने शोएब बशीर के वीजा को लेकर आवाज उठाई है। और भारत के वीजा प्रोसेस में हर ब्रिटिश नागरिक के साथ उचित व्यवहार करने की उम्मीद जताई है। बीबीसी से बात करते हुए प्रवक्ता ने कहा, मैं इस मामले की बारीकियों के बारे में नहीं बोल सकता। लेकिन मौटे तौर पर हमने पहले भी हाई कमीशन के साथ इस तरह के मुद्दों को उठाया है।

उन्होंने कहा, "हम साफ हैं कि हम उम्मीद करते हैं कि भारत अपने वीजा प्रोसेस में हर बार ब्रिटिश नागरिकों के साथ निष्पक्ष व्यवहार करेगा। हमने पहले उन मुद्दों को उठाया है जो पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिकों ने अनुभव किए हैं। हमने लंदन में भारतीय हाई कमिश्नर के साथ वीजा के लिए आवेदन करने के उनके अनुभव के बारे में मुद्दों को उठाया है।"

दोनों टीमों के कप्तानों ने जताई निराशा

शोएब बशीर के वीजा इश्यू को लेकर भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के कप्तानों ने सीरीज शुरू होने से पहले निराशा जताई है। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि यह बेहद ही निराशाजन है। जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि बशीर का वीजा इश्यू जल्द से जल्द सुलझ जाएगा। हालांकि, इस इश्यू की वजह से यह युवा स्पिनर सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गया है। अब देखना होगा कि दूसरे टेस्ट से पहले बशीर का वीजा इश्यू खत्म हो पाता या फिर नहीं।

Created On :   24 Jan 2024 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story