भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल का पत्ता हुआ साफ, इंग्लैंड के खिलाफ यह खिलाड़ी बदलेगा विकेट के पीछे से मैच

विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल का पत्ता हुआ साफ, इंग्लैंड के खिलाफ यह खिलाड़ी बदलेगा विकेट के पीछे से मैच
  • विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल का पत्ता हुआ साफ
  • गुरुवार से हैदराबाद में होगी टेस्ट सीरीज की शुरुआत
  • भरत और ध्रुव जुरेल के बीच होगा विकेटकीपर का चुनाव

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार (25 जनवरी) से होने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले केएल राहुल का बतौर विकेटकीपर टीम से पत्ता कट गया है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने यह साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस घरेलू टेस्ट सीरीज में केएल राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे।

राहुल नहीं करेंगे सीरीज में विकेटकीपिंग

इंग्लैंड के खिलाफ इस घरेलू सीरीज से पहले सबसे बड़ा सवाल यही था कि कौन-सा खिलाड़ी विकेटकीपर की भूमिका निभाएगा? अब हैदराबाद टेस्ट से पहले अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने वाले केएल राहुल की तारीफ की। और यह जानकारी दी कि वह इस घरेलू सीरीज में विकेटकीपर की जिम्मेदारी नहीं निभाएंगे। उन्होंने कहा, "राहुल इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर नहीं खेलेंगे और हम सिलेक्शन में ही इस बार में क्लियर थे।"

इन दो विकेटकीपर्स के बीच होगी टक्कर

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल के विकेटकीपिंग नहीं करने के साथ-साथ यह जानकारी भी दी कि कौन-सा खिलाड़ी सीरीज में विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने कहा, "हमने दो अलग विकेटकीपर्स का चुनाव किया है। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में शानदार काम किया था और सीरीज ड्रॉ करवाने में बड़ी भूमिका अदा की थी। लेकिन पांच टेस्ट मैचों को ध्यान में रखना और ऐसे हालतों में खेलना, सिलेक्शन दो विकेटकीपर्स में ही होगा। बता दें कि इस घरेलू सीरीज के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल का चयन विकेटकीपर के रूप में किया गया है। इन्हीं में से किसी एक खिलाड़ी को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

भरत का पहला टेस्ट खेलना लगभग तय

इंग्लैंड के खिलाफ इस घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों की टीम में केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। इन्हीं में से किसी एक खिलाड़ी को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। यहां केएस भरत का खेलना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का बेहतर अनुभव है। इसके साथ ही भरत इस समय बल्ले से भी काफी अच्छे फॉर्मे में चल रहे हैं। जबकि दूसरी ओर ध्रुव जुरेल को इंटरनेशनल क्रिकेट का कोई अनुभव नहीं है। हालांकि, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन केएस भरत का अनुभव जुरेल पर भारी पड़ सकता है।

Created On :   23 Jan 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story