भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा, एमएस धोनी से भी बेहतर विकेटकीपर हैं बेन फोक्स

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा, एमएस धोनी से भी बेहतर विकेटकीपर हैं बेन फोक्स
  • इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एलेक स्टीवर्ट ने किया दावा
  • एमएस धोनी से भी बेहतर विकेटकीपर हैं बेन फोक्स
  • स्टीवर्ट का मानना फोक्स के हाथ धोनी से भी तेज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा विकेटकीपिंग स्किल्स के लिए मशहूर हैं। अपने डेढ़ दशक से भी ज्यादा लंबे करियर में धोनी ने कई बार विकेट के पीछे से ही मैच का रूख बदल देते थे। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स उनकी यूनिक विकेटकीपर स्किल्स के दीवाने थे। लेकिन इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट का मानना है कि इंग्लिश टीम के मौजूदा विकेटकीपर बेन फोक्स दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी से ज्यादा बेहतर हैं।

धोनी से भी तेज हैं बेन फोक्स

एलेक स्टीवर्ट ने कहा कि एमएस धोनी के हाथ तेज थे। लेकिन बेन फोक्स गेम में सबसे तेज लगते हैं। वह गेंदबाज के अनुसार अपनी रणनीति बदलते हैं। उन्होंने कहा, "एमएस धोनी के पास तेज हाथ थे। लेकिन फॉक्स के पास खेल में सबसे तेज हाथ हैं और गेंद उनके पास रहती है। फोक्स को पता था कि भारत में ज्यादा स्पिन बॉलिंग होगी। इसलिए उसने इसके मुताबिक ही अपनी ट्रेनिंग की थी। इसलिए मैं उसके लिए बहुत खुश था, इतने घंटों तक ट्रेनिंग का उसे इनाम मिला और उसने कई शानदार कैच पकड़े।"

बल्लेबाजी में अच्छे हैं फोक्स

केवल विकेटकीपिंग ही नहीं एलेक स्टीवर्ट ने बेन फोक्स की बल्लेबाजी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "लोगों को उनकी बल्लेबाजी को कम नहीं आंकना चाहिए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 40 का है और जब वह इंग्लैंड के लिए खेले तो कुछ मैच जिताने वाली साझेदारियों में शामिल रहे। आपको ना केवल शारीरिक रूप से फिट और मजबूत होने की जरूरत है बल्कि मानसिक रूप से भी फिट और मजबूत होने की जरूरत है। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आप कोई मौका चूक जाते हैं तो आप उससे कैसे निपटते हैं? वह इसमें अच्छे हैं।"

Created On :   12 Feb 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story