भारतीय क्रिकेट: एमएस धोनी को इम्प्रेस करना चाहता है यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज, पीली जर्सी में खेलता नजर आएगा आईपीएल

एमएस धोनी को इम्प्रेस करना चाहता है यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज, पीली जर्सी में खेलता नजर आएगा आईपीएल
  • अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं अरावेली अवनीश
  • मिनी ऑक्शन में चेन्नई ने लगाया अरावेली पर दांव
  • एमएस धोनी से सीखना चाहता है युवा विकेटकीपर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ अफ्रीका की मेजबानी में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप में युवा भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया है। रविवार को टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेलने वाली है। इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अरावेली अवनीश राव ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को लेकर बयान दिया है। दरअसल, अवनीश उन चुनिंदा युवा खिलाड़ियों में शामिल हैं। जिन्हें इस बार एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल ऑक्शन में खरीदा है।

ऑक्शन में खरीदे जाने पर चौंके अवनीश

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अरावेली अवनीश राव इस वर्ल्ड कप के बाद पीली जर्सी में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स में अपने चयन पर बातचीत की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे यकीन ही नहीं हुआ था कि सीएसके ने मुझे चुना है। मुझे विश्वास करने में समय लगा। मैं उस समय घर पर ही था और हमारा फोन लगातार बज रहा था।"

धोनी के अंडर खेलने पर उत्साहित अरावेली

आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलने को लेकर उन्होंने कहा, "अब मैं धोनी सर और सीएसके को गौरवान्वित करना चाहता हूं। अभी आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहा हूं। फाइनल के बाद सोचूंगा लेकिन सीएसके के लिए और धोनी सर की कप्तानी में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। मेरे लिए यह सपना सच होने जैसा है।"

धोनी से काफी कुछ सीखना चाहते हैं अवनीश

चेन्नई की ओर से एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने और उनसे सीखने को लेकर अरावेली ने कहा, "मैं दबाव के हालात में दृढ रहना उनसे सीखना चाहता हूं। जब टीम अच्छा नहीं खेल रही हो, ऐसे में वह कैसे टीम को संकट से निकालते हैं और मैच जिताते हैं। विश्व कप 2011 की उनकी वह पारी। उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है।"

धोनी नहीं गिलक्रिस्ट हैं अवनीश के आइडियल

उन्होंने कहा, "मैं धोनी सर से स्पिनरों के सामने विकेटकीपिंग करना और विकेटकीपिंग में चुस्ती लाना भी सीखना चाहता हूं।" अरावेली आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तान में खेलने और उनसे सीखने को लेकर उत्साहित जरूरी हैं। लेकिन इस युवा विकेटकीपर का आइडियल एमएस धोनी नही हैं। अरावेली के आइडियल आस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं।

Created On :   10 Feb 2024 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story