ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज: रसल और रदरफोर्ड ने खेली तूफानी पारियां, तीसरा मुकाबला 37 रन से जीतकर क्लीन स्विप से बची वेस्ट इंडीज

रसल और रदरफोर्ड ने खेली तूफानी पारियां, तीसरा मुकाबला 37 रन से जीतकर क्लीन स्विप से बची वेस्ट इंडीज
  • तीसरा मुकाबला 37 रन से जीती वेस्ट इंडीज
  • आंद्रे रसल ने खेली 71 रनों की शानदार पारी
  • शेरफेन रदरफोर्ड ने खेली 67 रनों की पारी

डिजिटल डेस्क, पर्थ। ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला गया। पर्थ के पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज की टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से मात दी। इसके साथ ही वेस्ट इंडीज टीम ने अपने आप को सीरीज में क्लीन स्विप होने से बचा लिया। वेस्ट इंडीज की इस धमाकेदार जीत में आंद्रे रसल (71 रन) और शेरफेन रदरफोर्ड (नाबाद 67 रन) ने अहम भूमिका निभाई।

रसल और रदरफोर्ड का धमाका

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने शुरुआती तीन ओवरों में ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। जिसके बाद रोस्टन चेज (37 रन) और कप्तान रॉवमन पॉवेल (21 रन) की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज सेट होने के बाद अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।

इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद आंद्रे रसल और शेरफेन रदरफोर्ड की जोड़ी ने रन बनाने की कमान संभाली। दोनों खिलाड़ियों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 11 ओवरों में छठवें विकेट के लिए 139 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान रसल ने महज 29 गेंदों में 71 रन और रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में नाबाद 67 रनों की पारी खेली। इसकी बदौलत वेस्ट इंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 220 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया।

डेविड वॉर्नर की पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और कप्तान मिचेल मार्श की नई ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। कप्तान मार्श अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और महज 17 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, डेविड वॉर्नर ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए 49 गेंदों में 81 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

लेकिन डेविड वॉर्नर के पवेलियन लौटने के बाद ऑस्ट्रेलिया का मीडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल साबित हुआ। जोश इंग्लिस (1 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (12 रन) बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, अंतिम ओवरों में टिम डेविड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हार के अंतर को कम किया। लेकिन डेविड की 19 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सकी। ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में महज 183 रन ही बना सकी।

Created On :   13 Feb 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story