रामलला प्राण प्रतिष्ठा: राम मंदिर से दूरी के फैसले से कांग्रेस को लगा पहला झटका, गुजरात के बड़े नेता ने जताई नाराजगी, छोड़ी पार्टी

राम मंदिर से दूरी के फैसले से कांग्रेस को लगा पहला झटका, गुजरात के बड़े नेता ने जताई नाराजगी, छोड़ी पार्टी
  • विधानसभा स्पीकर शकंर चौधरी को दिया इस्तीफा
  • कांग्रेस के राममंदिर पर रुख से थे नाराज
  • तीन बार के विधायक चावड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस में पार्टी के वरिष्ठ नेता व वीजापुर सीट से विधायक चतुर सिंह जावनजी चावड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आज शुक्रवार को चावड़ा ने विधानसभा स्पीकर शकंर चौधरी को उनके आवास पर इस्तीफा दे दिया है। चावड़ा कांग्रेस पार्टी से तीन बार के विधायक रह चुके है। संगठन में अलग अलग पद संभाल चुके है। उनके अचानक इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस के अब गुजरात में 15 विधायक रह गए।

उन्होंने अपने इस्तीफे में राम मंदिर का जिक्र किया है। अयोध्या में बन रहे राममंदिर के मसले पर पार्टी के रुख से दुखी होकर कांग्रेस का साथ छोड़ने का फैसला लिया। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद चावड़ा के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है। विधायक चावड़ा ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की।

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी , विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से रामलला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया है। विधायक को इसी बात से नाराजगी थी। विधायक चावड़ा का मानना है कि जब पूरे देश में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह, खुशी का माहौल है , ऐसे में पार्टी के रवैये से मैं नाराज हूं। आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Created On :   19 Jan 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story