प्राण प्रतिष्ठा और न्यौता: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने ठुकराया न्योता,राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने ठुकराया न्योता,राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में  नहीं होंगे शामिल
  • मंदिर का राजनीतिकरण हो रहा है-कांग्रेस
  • सोनिया गांधी , खड़गे शामिल नहीं होंगे
  • राम मंदिर ने न्योता ठुकराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में होने जा रही राम लला प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी शामिल नहीं होंगे। विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी भी 22 जनवरी को अयोध्या में नहीं जाएंगे। कांग्रेस नेताओं ने न्यौता को सामान्य अस्वीकार किया। कांग्रेस नेताओं ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा को चुनावी लाभ बताया।

आपको बता दें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण भेजा था, जिसे तीनों नेताओं ने ठुकरा दिया है। राम मंदिर उद्घाटन और राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 4000 संतों और 2200 अन्य मेहमानों को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। उत्सव कार्यक्रम 10 दिन चलेगा।

राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "मुझे अपनी आस्था प्रकट करने और मंदिर में दर्शन के लिए किसी के न्योते की जरूरत नहीं है। मेरा जब मन करेगा जाउंगा। देश के सभी तीर्थों पर हमारे साथी जाते हैं, ये भावनात्मक और धार्मिक मुद्दा है, इस पर राजनीति करना गलत है। राजनीति किसानों, गरीब, आर्थीक नीति, महंगाई पर करें। आज की वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम आधे हो गए हैं लेकिन भारत सरकार दाम कम नहीं कर रही है।

Created On :   10 Jan 2024 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story