रुसी कंपनी का अजीबो-गरीब फैसला, स्कर्ट पहनने पर मिलेगी अधिक वेतन

रुसी कंपनी का अजीबो-गरीब फैसला, स्कर्ट पहनने पर मिलेगी अधिक वेतन

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-07 08:12 GMT
रुसी कंपनी का अजीबो-गरीब फैसला, स्कर्ट पहनने पर मिलेगी अधिक वेतन

डिजिटल डेस्क, रुस। अब से ऑफिस में स्कर्ट पहन कर आने पर मिलेगी अधिक सैलरी, जी हां लेकिन ये हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा कहना है रुस की एक कंपनी का। जिसे सुन सभी लोग हैरान हैं और सोशल मीडिया पर इस बात की कड़ी आलोचना भी की जा रही है। 

खबरों के मुताबिक रुस की एक कंपनी ने महिलाओं को जून के महिने में शॉर्ट स्कर्ट पहने पर बोनस देने का अजीबो-गरीब फैसला किया है। कंपनी के बारे में कहा जा रहा है कि रुसी एल्युमिनियम कंपनी टाटप्रूफ ने नारीत्व मैराथन अभियान शुरु किया है। इस अभियान के मुताबिक यदि कोई महिला कर्मचारी जून के महिने में शॉर्ट स्कर्ट पहन कर ऑफिस आती है तो उसे वेतन में 106 रुपए अधिक रोजाना दिए जाएंगे।  

कंपनी ने अतिरिक्त पैसा देने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं, जिनका पालन करने पर ही अधिक वेतन दी जाएगी। जैसे- स्कर्ट या कोई भी ड्रेस घुटने से पांच सेंटीमीटर से अधिक न हो, साथ ही कंपनी को सबूत के तौर पर ड्रेस की फोटो भी भेजनी होगी। 

कंपनी के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर इसका काफी विरोध किया जा रहा है। एक यूजर ने कहा, ये अपनी शक्ति का दूरुपयोग है और महिलाओं का शोषण करना है। जिसपर कंपनी के प्रवक्ता ने इस अभियान के बारे में रुसी रेडियो स्टेशन से बात करते हुए बताया कि यह अभियान सेक्सिटव नहीं है। साथ ही पहले भी 60 महिलाओं ने इसमें भाग लिया है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि इस अभियान से महिलाओं में जागरुकता बढे़गी, जब वे स्कर्ट पहनती हैं तो वो अपने नारीत्व और आकर्षण को महसूस करती हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


 

Tags:    

Similar News