अजब-गजब: बंदरों ने किए बम धमाके, 4 लोग घायल

अजब-गजब: बंदरों ने किए बम धमाके, 4 लोग घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-24 08:07 GMT
अजब-गजब: बंदरों ने किए बम धमाके, 4 लोग घायल


 

डिजिटल डेस्क।  बंदर के हाथ में उस्तरा मुहावरा तो सुना होगा लेकिन क्या हो अगर बंदर के हाथ में बम आ जाए तो वो किसी आतंवादी से कम नहीं होगा। बंदर का जहां मन आएगा वहां वो बम फोड़ेगा। यूपी के फतेहपुर में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला। ना जाने कैसे किसी तरह से कुछ बंदरों के हाथ में सुतली बम (रस्सी बम) हाथ लग गया और उसके बाद उन्होंने ऐसी तबाही मचाई कि पुलिस बुलानी पड़ी। इस बम को बंदरों जहां-तहां फेंका, जिससे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

 

 

बंदरों के ये बम एक लावारिस प्लास्टिक बैग में मिला। बैग में सुतली बम थे, बंदर बैग से खेलने लगे। उसी दौरान सुतली बम गिरने से उसमें धमाके होने लगे। इस हादसे में एक बच्चे समेत 3 लोग घायल हो गए। घायल अस्पताल में हैं। पुलिस अनुमान लगा रही है। बंदरों को कूड़ेदान से सुतली बमों का बैग मिला होगा। खेल खेल में उन्होंने ये बैग फेंक दिया होगा। 

 

 

अधिकारियों ने बंदरों को जल्द से जल्द पकड़ने की बात कही है। साथ ही फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने घटनास्थल पर जाकर सैंपल भी लिए। इससे पता चल पाएगा कि बम किस तरह के थे। कहीं कोई खतरनाक विस्फोटक तो बंदरों के हाथ नहीं लगा था।

 

 

 

 

आपको बता दें कि ये सुतली बम को दीवार बम भी कहा जाता है। ये दीवार से जमीन पर जोर से पटकने से फट जाते हैं। पुलिस की शुरुआती जांच में यही बात आई है कि हो सकता है कि बंदरों के हाथ में यही बम लगा हो। इस हादसे के दौरान हमले में घायल हुए गुलाब गुप्ता (60) और उनका पांच साल का पोता सम्राट घर के पास स्कूल बस का इंतजार कर रहे थे। उसी वक्त बंदरों ने बम वाला बैग उनकी ओर फेंक दिया।

 

 

 

इलाके में धमाका होने से आसपास के लोग सहम गए। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि बैग में विस्फोटक की जगह सिर्फ गिट्टी हो सकती है और तेजी से गिरने की वजह से बम फटने जैसी आवाज आई हो।

 

Similar News