दुनिया का सबसे बेहतरीन फोटोग्राफर है ये शख्स, वक्त को रोक दे खींचता है ऐसी तस्वीरें

दुनिया का सबसे बेहतरीन फोटोग्राफर है ये शख्स, वक्त को रोक दे खींचता है ऐसी तस्वीरें

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-10 09:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता। हर शख्स की अपनी खासियतें होती हैं, जो जिस काम में महारथ हासिल कर लेता, उस छोटे दिखने वाले काम से भी वो खूब नाम कमा लेता है। ठीक ऐसे ही फोटग्राफी की दुनिया में अलग पहचान बनाने वाले इस शख्स का नाम है जॉर्डन मैटर। ये अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में रहते हैं, इनका किसी दृश्य को देखने का अंदाज कुछ ऐसा है कि सब उनकी खींची गई तस्वीर से लोग इस कदर अट्रैक्ट हो जाते हैं कि लाख चाहने पर भी वो उससे अपनी नजरें नहीं हटा पाते। जॉर्डन पोर्ट्रेट और डांस फोटग्राफर हैं जो जिंदगी के उन लम्हों को कैप्चर करते हैं, जब सब अपने-अपने काम में व्यस्त होते हैं।

फोटो के जरिए देते हैं संदेश

दुनिया में कई तरह के फोटोग्राफर हैं जो तरह-तरह की फोटोज को क्लिक करके अपनी तस्वीरों से लोगों को एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश देते हैं, ऐसे ही जॉर्डन की तस्वीरें हमेशा एक संदेश लिये होती हैं। उनकी तस्वीरें दुनियाभर की नामचीन वेबसाइट्स और अखबार-मैग्जीन्स में पब्लिश होती रहती हैं। हाल ही में उनकी एक फोटो सीरीज चर्चा में है जिसका टाइटल है "Tiny Dancers Among Us". हालांकि ये कोई पहली फोटो सीरीज नहीं है इससे पहले जॉर्डन की डांसर्स अमंग अस, डांसर्स आफ्टर डार्क और एथलीट्स अमंग अस जैसी फोटो सीरीज ने भी खूब नाम कमाया है।

"Tiny Dancers Among Us"

ये एक ऐसी डांस सीरीज की फोटोज हैं जो बच्चों के टैलेंट को दिखाती है। इन फोटोज के बारे में बात करते हुए जॉर्डन का कहना है कि "एक बार मैंने अपने बेटे हडसन को खेलते हुए देखा, उसे देखकर मेरे मन में इस तरह की तस्वीरें खींचने की विचार आया। फिर जब उनकी बेटी को उन्होंने बर्फ में खेलते देखा तो उसे समय उनको उनका टाइटल मिला Tiny Dancers".

जॉर्डन ने अपनी इस फोटो सीरीज को पुस्तक का रूप भी दिया है। इसमें उन्होंने दिखाने की कोशिश की है कि बच्चे कितने फीयरलेस, प्लेफुल और इनोसेंट होते हैं।

ये ऐसी चीजें हैं, जो उन्हें एक बेहतर एडल्ट बनने के लिए प्रेरित करती हैं।

साथ ही कम निराशावाद, बोरडम और बेपरवाही के साथ लाइफ को एंजॉय करने के लिए भी इंस्पिरेशन देती हैं।

इस फोटो सीरीज में बच्चे और किशोर रोजमर्रा की एक्टिविटीज के बीच डांस के पोज में दिखाए गए हैं।

इनकी टाइमिंग और बच्चों के शरीर का लचीलापन हैरान करने वाला है।

Similar News