इस बालक ने गांव पहुंचकर बताया अपनी मौत का कारण, लोग हुए हैरान

पुनर्जन्म इस बालक ने गांव पहुंचकर बताया अपनी मौत का कारण, लोग हुए हैरान

Manmohan Prajapati
Update: 2021-08-20 09:40 GMT
इस बालक ने गांव पहुंचकर बताया अपनी मौत का कारण, लोग हुए हैरान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन हम अनेक अजब- गजब किस्से सुनते रहते हैं, लेकिन हाल ही में हुआ यह किस्सा वास्तव में सोचने पर मजबूर कर कहा है कि क्या सच में ऐसा भी होता है? दरअसल उत्तर प्रदेश से पुनर्जन्म का एक मामला आया है। जिसमें चंद्रवीर नाम का लड़का यह दावा कर रहा है कि उसका पुनर्जन्म हुआ है। 

हाल ही में यूपी के मैनपुर गांव में 19 अगस्त को मृतक लड़के के पिता के पास एक लड़का मिलने आया और उनसे मिल कर खुद को वही लड़का बताने लगा जिसकी 8 साल पहले मृत्यु हो चुकी थी। 

यहां है दुनिया का एकमात्र तैरता डाकघर, अभी भी लोगों को पहुंचाता है चिट्ठी

लड़के का नाम चंद्रवीर है, उसने अपने पुनर्जन्म होने का दावा किया और अपने घर तथा गांव के सभी लोगों का सही से पहचान किया। आपको बता दें कि, मैनपुरी जिले के नगला सलेही गांव में रहने वाले प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के 13 साल का बेटे रोहित कुमार की 8 साल पहले पास के नहर में नहाते वक्त डूबने से मौत हो गई थी। प्रमोद के केवल दो ही बच्चे थे एक बेटी और बेटा जिसमें 2013 में बेटे की मौत हो गई थी।  
 
बेटे की मृत्यु के बाद प्रमोद एवं उसकी पत्नी ऊषा देवी अपनी बेटी कोमल के साथ रह रहे थे। रोहित की मौत के 8 साल बाद नगला अमर सिंह गांव में रहने वाले रामनरेश शंखवार का बेटा चंद्रवीर शंखावर उर्फ छोटू का कहना है, कि वही रोहित कुमार श्रीवास्तव है और रामनरेश शंखावर के घर उसका पुनर्जन्म हुआ है। 

19 अगस्त 2021 को चंद्रवीर नगला सलेही गांव आया और अपने परिवार एवं गांव वालों को सही से पहचान लिया और उनके साथ बैठकर अपने पिछले जन्म की बात करने लगा।  देखते ही देखते गांव के सभी लोग चंद्रवीर की बात सुनने के लिए इक्ट्ठा हो गए और पिछले जन्म की बातें छोटू से पूछने लगे।

इसी बीच नगला गांव के प्रधानाध्यापक सुभाषचंद्र भी वहां भीड़ देखकर आए तब चंद्रवीर ने उनका पैर छुआ और बताया कि यह तो सुभाष मास्टर साहब है, हमारे स्कूल के प्रधानाध्यापक जिसे सुन कर वह भी दंग रह गए। जिसके बाद चंद्रवीर को रोहित के स्कूल ले जाया गया। जब स्कूल के शिक्षकों ने उससे पूछा कि रोहित कौन सी कक्षा में पढ़ता था, तब उसने सब सही- सही बता दिया। चंद्रवीर के पुनर्जन्म का किस्सा क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है। हर कोई चंद्रवीर के बारे में जानना चाहता है।

500 साल पहले हुई लड़की के मृत शरीर पर पाया गया टीबी का बैक्टीरिया

चंद्रवीर के पिता से बातचीत में रामनरेश ने बताया कि छोटू बचपन से पुनर्जन्म की बातें करता था और हमेशा नगला सलेही आने की जिद्द किया करता था। लेकिन हमारा बेटा हमसे दूर न हो जाए इस डर से हम उसे नगला सलेही गांव नहीं लाते थे, लेकिन बेटे की जिद के आगे मजबूर होकर छोटू को प्रमोद के घर लेकर आए हैं। 

Tags:    

Similar News