चार साल के अद्वैत कोलरकर की पेंटिंग्स ने मचाई पूरी दुनिया में धूम

चार साल के अद्वैत कोलरकर की पेंटिंग्स ने मचाई पूरी दुनिया में धूम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-02 09:43 GMT
चार साल के अद्वैत कोलरकर की पेंटिंग्स ने मचाई पूरी दुनिया में धूम

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चार साल के अद्वैत कोलरकर की पेंटिंग्स पूरी दुनिया में धूम मचा रही है। इस नन्हें कलाकार ने अपनी कला के माध्यम से लाखो लोगों का दिल जीत लिया हैं। जी हां, हाल ही में न्यूयॉर्क के वार्षिक आर्टएक्सपो में एक पेंटिंग एक्सबीशन में अद्वैत ने अपनी पेंटिंग्स को डिसप्ले किया। ये प्रदर्शनी कनाडा के न्यू ब्रंसविक में सेंट जॉन की गैलरी में की गई। अद्वैत ने पहले भी अपनी पेंटिंग्स की सोलो प्रदर्शनी की है। 

 

 

ये कहना है अद्वैत के माता पिता का

अदवैत के माता पिता का ये कहना है कि इस कला का उजागर तब ही हो गया था जब अदवैत क्रॉल करता था। अदवैत की मां श्रुति कोलरकर ने कहा, "उनकी बड़ी बहन स्वरा वॉटर कलर से पेंट करती थीं और वो उन्हें ले जाती थीं और फर्श पर इन रंगो का इस्तेमाल करती थीं।"

 

 

माता पिता भी है हैरान

श्रुति अपने बेटे की प्रगति से हैरान थी "जब वो एक साल का था, तो उसने फर्श पर गंभीर रचनाएं बनानी शुरू कर दीं।" यही देख कर अदवैत को रंग और कैनवस दे दिया गया।

 

 

पुणे से हुई थी शुरुआत

जब अद्वैत पुणे में रहता था तो उसके घर के पास एक गैलरी मालिक को उसकी प्रतिभा के बारे में पता चला, तो उन्होंने उसे पहली सोलो प्रदर्शनी के लिए आमंत्रित किया। इस गैलरी का नाम आर्ट 2 डे गैलरी था और उस समय अदवैत सिर्फ दो साल का था।

 

 

नीलामी को पैसे किये डोनेट

हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि हमें इतना प्यार मिलेगा और अदवैत इतनी सी उमर में इतना पैसा कमा पाएगा। उसकी एक पेंटिग की नीलामी सेंट जॉन के चिल्ड्रन विश फाउंडेशन के बच्चो के लिए की गई है।

Similar News