हाॅन्टेड पैलेस, ड्यूटी पर सोए या सिगरेट पी तो भूत मारता है थप्पड़

हाॅन्टेड पैलेस, ड्यूटी पर सोए या सिगरेट पी तो भूत मारता है थप्पड़

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-08 06:14 GMT
हाॅन्टेड पैलेस, ड्यूटी पर सोए या सिगरेट पी तो भूत मारता है थप्पड़

डिजिटल डेस्क, कोटा। ड्यूटी के दौराना सोना कोई नयी बात नही है, लेकिन आज आपको जिस जगह के बारे में बताया जा रहा है। वहां यदि कोई ड्यूटी करते वक्त सो गया तो उसकी खैर नहीं। उसकी तबीयत से खबर ली जाती है, लेकिन ये खबर कोई और नहीं बल्कि एक भूत लेता है। जी हां अगर यहां ड्यूटी के दौरान कोई सोता है तो उसे भूत तमाचा जड़ देता है।

ऐतिहासिक होटल

जी हां हम बात कर रहे हैं ब्रज राज भवन पैलेस की। 180 साल पुराने इस भवन को 1980 में ऐतिहासिक होटल घोषित कर दिया गया था। कहा जाता है कि इस होटल में मेजर बर्टन नामक भूत रहता हैए जो ब्रिटिश शासन काल में कोटा में सेवारत था। उसे और उसके दो बेटों को इसी भवन में मार दिया गया था। जिसकी वजह से उसकी आत्मा यहीं भटकती रहती है। अंग्रेज अफसर का रवैया भी पूरा अंग्रेजी ही है और वह ड्यूटी के दौरान जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करता। 

मेजर की आत्मा

ऐसा भी कहा जाता है कि कोटा की पूर्व महारानी ने 1980 में मेजर की आत्मा को उसी हॉल में देखा था जहां उसे मारा गया था। जिसके बाद से यहां भूत होने की जानकारी सामने आयी। 

नहीं पहुंचाता नुकसान 

वैसे अंग्रेज का यह भूत किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाताए लेकिन रात को ड्यूटी के दौरान अगर कोई सो जाए तो उसे तमाचे मार कर उठा देता है। इसके अलावा अगर यहां कोई सिगरेट पीता है तो उसे भी भूत थप्पड़ मारता है। ये तमाचे भी इतने जोरदार होते हैं कि लोगों के गाल लाल कर देते हैं।

Similar News