अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने किया अनुपम खेर को सम्मानित, डॉक्टरेट की मिली उपाधि 

बॉलीवुड अभिनेता अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने किया अनुपम खेर को सम्मानित, डॉक्टरेट की मिली उपाधि 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-19 12:08 GMT
अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने किया अनुपम खेर को सम्मानित, डॉक्टरेट की मिली उपाधि 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को "द हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका" ने शनिवार को सम्मानिया किया और उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि दी गई। जिसके बाद अभिनेता ने कहा कि,अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय से मानद डॉक्टरेट पुरस्कार प्राप्त करने वाला पहला सम्मान है। मेरा मानना है कि हिंदू धर्म के माध्यम से, हम सद्भाव और स्वीकृति के महत्व को सीख और समझ सकते हैं।  

दरअसल, न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक साधारण हिंदू वैदिक समारोह में हिंदू अध्ययन में प्रतिष्ठित मानद डॉक्टरेट की उपाधि से अनुपम खेर को सम्मानित किया गया है। एक्टर ने कहा कि,न्यासी बोर्ड के अध्यक्ष, वेद नंदा ने कहा, अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय को पद्म भूषण श्री अनुपम खेर पर अपनी उद्घाटन मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

बता दें कि, गैर-लाभकारी सार्वजनिक धर्मार्थ शैक्षणिक संस्थान द हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका को ऑनलाइन विश्वविद्यालय के तौर पर मान्यता दी गई है, जिसका उद्देश्य हिंदू विचारों पर आधारित ज्ञान प्रणालियों में शिक्षा प्रदान करना है। वित्त समिति के अध्यक्ष डॉ जशवंत पटेल ने कहा कि, अनुपम जी, हिंदू विश्वविद्यालय आपको हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित करने के लिए गर्व और विशेषाधिकार प्राप्त है। अपने जीवन की यात्रा में, आपने ज्ञान का प्रदर्शन और सामंजस्य किया है। पूर्ण आध्यात्मिक भक्ति के साथ आपके विकास में साहस और प्रतिबद्धता। 

 

 

Tags:    

Similar News