परछाई की तरह दिलीप कुमार के साथ रहती थी सायरा बानो, 55 साल का सफर हुआ खत्म 

परछाई की तरह दिलीप कुमार के साथ रहती थी सायरा बानो, 55 साल का सफर हुआ खत्म 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-07 06:32 GMT
परछाई की तरह दिलीप कुमार के साथ रहती थी सायरा बानो, 55 साल का सफर हुआ खत्म 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में बुधवार को सुबह हुआ। दिलीप साहब ने 98 साल की उम्र में पत्नी सायरा बानो और परिवार के सामने अंतिम सांसे ली। अभिनेता और उनकी पत्नी सायरा को लोग आइडल कपल के तौर पर जानते थे। हर वक्त परछाई की तरह साथ रहने वाली सायरा अब दिलीप कुमार के बिना अकेली हो गई है। सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर 1966 में शादी की। खास बात तो ये हैं कि, दिलीप कुमार अपनी पत्नी से पूरे 22 साल बड़े थे। लेकिन, उम्र के फासले ने दोनों के प्यार को कभी कम नहीं किया।

बता दें कि, दिलीप कुमार के करीबी पारिवारिक मित्र और सहयोगी फैसल फारूकी ने बुधवार को बताया कि. महान अभिनेता का निधन उनकी पत्नी सायरा बानो, परिवार के अन्य सदस्यों और डॉक्टरों की उपस्थिति में हुआ। 

फैसल फारूकी अभी भी सायरा बानो और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अस्पताल में हैं। आईएएनएस से बात करते हुए फारुकी ने कहा, मैं यहां अस्पताल में हूं। साहब का 7 बजे के बाद निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह सायरा जी और परिवार के अन्य सदस्यों और डॉक्टरों की उपस्थिति में उनका शांति से निधन हो गया। हम अभी भी अस्पताल में हैं।

सायरा बानो कैसे इस परिस्थिति का मुकाबला कर रही है, इस बारे में बात करते हुए, फारूकी ने कहा कि, सायरा बाजी और साहब की शादी को लगभग 55 साल से ज्यादा हो चुके हैं। वह दिलीप कुमार से तब से प्यार करती हैं, जब से वह खुद को जानती हैं। वह शादी के 55 साल जीवन के सभी उतार-चढ़ावों में उनके साथ खड़ी रही। मुझे लगता है कि वो सबसे प्यारे जोड़े थे, जिनकी आप कल्पना कर सकते हैं। कोई भी उनसे सीख सकता है। बता दें कि, इससे पहले बुधवार की सुबह, फारूकी ने दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया था, भारी मन और गहरे दुख के साथ मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि हमारे चहेते दिलीप साहब कुछ देर पहले नहीं रहे। वो खुदा की तरफ से आए हैं और लौटकर वहीं जाना है।

Tags:    

Similar News