'दंगल' के 4 साल पूरे, आमिर का Boycott से must watch तक का सफर

'दंगल' के 4 साल पूरे, आमिर का Boycott से must watch तक का सफर

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-23 07:31 GMT
'दंगल' के 4 साल पूरे, आमिर का Boycott से must watch तक का सफर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर आमिर खान की फिल्म आज से 4 साल पहले 23 दिसंबर को 2016 में रिलीज हुई थी और उस वक्त फिल्म को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। आमिर खान के असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान की वजह से उन्हें #BoycottDangal, #देशद्रोही_का_दंगल, जैसे शब्दों के साथ ट्रोल किया गया, लेकिन आमिर खान के टैलेंट का जादू लोगों पर ऐसा चला कि फिल्म ने पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ की कमाई कर ली थी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आमिर खान ही एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने #Boycott होने के बाद भी फिल्म की सक्सेस में कोई कमी नहीं आने दी। "दंगल" ने न सिर्फ भारत बल्कि विदेश में 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म का तमगा अपने नाम किया। महज 22 दिनों में इस फिल्म ने 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। जिसके बाद ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, फिल्म दंगल ने चीन में 825 करोड़ रुपए और वर्ल्डवाइड 1,600 करोड़ की धमाकेदार कमाई की है। 

किस बयान पर हुआ था विरोध

  • 8th रामनाथ गोयन का अवॉर्ड्स फंक्‍शन में आमिर खान ने इन्टॉलरेंस (असहिष्णुता) पर बयान दिया।
  • अभिनेता ने कहा- "अपने बच्चे को लेकर पहली बार मुझे डर लग रहा है। देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने बहुत बड़ी और डरावनी बात कह दी थी। किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डर महसूस कर रही थीं।"
  • एक इंटरव्यू में इन्टॉलरेंस के मुद्दे पर आमिर ने कहा कि, "भारत अभी भी टॉलरेंट कंट्री है। कुछ लोग देश में नफरत फैला रहे हैं, लेकिन उन्हें सिर्फ हमारे पीएम रोक सकते हैं।"
  • हालांकि, बाद में आमिर ने इस पर सफाई भी दी और कहा कि,"मैंने यह कभी नहीं कहा था कि भारत असहिष्णु है। मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। बढ रहे इन्टॉलरेंस के बारे में कहना और भारत टॉलरेंट है कहना, दोनों अलग-अलग चीजें हैं।"

           Dangal 4 years

Tags:    

Similar News