महाराष्ट्र: राजद्रोह केस में मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और बहन रंगोली को भेजा समन, कंगना बोलीं- बहुत याद आती है, जल्दी आऊंगी 

महाराष्ट्र: राजद्रोह केस में मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और बहन रंगोली को भेजा समन, कंगना बोलीं- बहुत याद आती है, जल्दी आऊंगी 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-21 18:33 GMT
महाराष्ट्र: राजद्रोह केस में मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और बहन रंगोली को भेजा समन, कंगना बोलीं- बहुत याद आती है, जल्दी आऊंगी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांद्रा पुलिस ने राजद्रोह मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को समन भेजा है। दोनों बहनों को सोमवार और मंगलवार को क्रमशः पुलिस स्टेशन बुलाया गया है। एक वकील की ओर से दायर की गई शिकायत पर बांद्रा कोर्ट के मजिस्ट्रेट के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद अभिनेत्री ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बहुत याद आती है k-k-k-k-k-कंगना, कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी।

समन भेजे जाने को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपनी टिप्प्णियों के जरिये समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने को लेकर उन दोनों (कंगना और रंगोली) के खिलाफ दर्ज मामले के सिलसिले में बयान दर्ज किए जाने हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अदालत के निर्देशों पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन (रंगोली) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिये जानबूझ कर की गई हरकत) और 124-ए (राजद्रोह) तथा 34 (समान मंशा रखने) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि हमने रनौत और उनकी बहन को नोटिस जारी कर उन्हें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा है। दोनों बहनों को सोमवार और मंगलवार को बारी बारी से बुलाया गया है।

शनिवार को कास्टिंग डायरेक्टर ने की थी शिकायत
बता दें कि 17 अक्टूबर 2020 को बांद्रा मेट्रोपोलेटिन मजिस्ट्रेट की अदालत ने पुलिस को बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक एवं ‘फिटनेस ट्रेनर’ मुनव्वर अली सैयद द्वारा दायर की ​गई शिकायत की जांच करने का आदेश दिया था। शिकायत में रनौत और उनकी बहन के ट्वीट तथा अन्य बयानों का जिक्र किया गया था। 

शिकायत पर लगाया यह आरोप
बता दें कि बांद्रा कोर्ट ने कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैय्यद की शिकायत के बाद हाल ही में कंगना और उनकी बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि कंगना रनौत लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर टीवी तक, हर जगह वह बॉलीवुड के खिलाफ बोल रही हैं। वह लगातार बॉलीवुड को नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म का अड्डा बता रही हैं। शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया कि उन्होंने बहुत आपत्तिजनक टिप्पणी कर न सिर्फ उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, बल्कि कई कलाकारों की भावनाएं भी आहत की हैं।

Tags:    

Similar News