नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की रेस में शामिल, एक्ट्रेस ने जाहिर की खुशी

नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की रेस में शामिल, एक्ट्रेस ने जाहिर की खुशी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-02 05:14 GMT
नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की रेस में शामिल, एक्ट्रेस ने जाहिर की खुशी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। नीना गुप्ता स्टारर फिल्म "द लास्ट कलर" को 92वें एकेडमी अवॉर्ड (ऑस्कर) के लिए बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में शामिल किया गया है। फिल्म के डायरेक्टर विकास खन्ना ने ऑस्कर की सूची का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर कर खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा, " 2020 की सबसे अच्छी शुरुआत। जादू। जादू। यूनिवर्स आपका शुक्रिया। हमारी विनम्र फिल्म "द लास्ट कलर" शुद्ध हृदय है। ऑस्कर : एकेडमी ने 344 बेस्ट पिक्चर्स की घोषणा की।" विकास ने कहा कि मेरे लिए यही लम्हा सबकुछ है। बता दें ऑस्कर अवॉर्ड फरवरी 2020 में होने वाला हैं। 

नीना ने जाहिर की खुशी
एक्ट्रेस ने भी इस पर खुशी जाहिर की और अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मुझे यह एब्जॉर्ब करने के लिए कुछ समय चाहिए। मुझे नहीं पता कि इसके बाद क्या होता है। लेकिन मेरे लिए यही लम्हा सबकुछ है। 2019 की इस बेस्ट फीचर फिल्म्स की सूची में शामिल होना।"

इसके बाद विकास ने नीना के ट्वीट का जवा​ब दिया और लिखा कि मुझपर भरोसा करने के लिए शुक्रिया। आपको बहुत-बहुत प्यार और सम्मान। नीना ने भी विकास के इस ट्वीट पर रिप्लाई किया, "यकीन नहीं होता...मैं बहुत खुश हूं।"

भारत में नहीं रिलीज हुई फिल्म
बता दें द लास्ट कलर अभी तक भारत में रिलीज नहीं हुई है लेकिन इसे पाम स्प्रिंग इंटरनेशनल फेस्टिवल में बीते साल दिखाया गया था। 2018 में इस फिल्म को डलास इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फीचर फिल्म के अवार्ड से नवाजा गया था। 

वृंदावन की विधवाओं पर आधारित है फिल्म
"द लास्ट कलर" की कहानी में यह दिखाया गया था कि भारतीय समाज (खासकर वृन्दावन और वाराणसी) में विधवाओं के प्रति क्या सोच है। फिल्म में नीना ने 70 साल की विधवा नूर की भूमिका निभाई थी। कहानी नूर और 9 साल की छोटी (अक्सा सिद्दीकी) के इर्द-गिर्द घूमती है। स्कूल जाने का सपना देखने वाली बेघर और अनाथ छोटी पेट पालने के लिए फूल बेचती है और करतब दिखाती है। नूर कैसे अक्सा के सपने को पूरा करने में मदद करती है और विधवा होने की वजह से उसे किस तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है? यही फिल्म में दिखाया गया है।शेफ से डायरेक्टर बने विकास खन्ना की यह पहली फिल्म है।

Tags:    

Similar News